Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आर.आई.एस. की छात्रा दिति ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फहराया परचम

आर.आई.एस. की छात्रा दिति ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फहराया परचम


अंग्रेजी ओलम्पियाड में 29वां स्थान हासिल कर बढ़ाया जनपद का गौरव


मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल की होनहार मेधावी छात्रा दिति शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय अंग्रेजी ओलम्पियाड में 29वां स्थान हासिल कर समूचे मथुरा जनपद को गौरवान्वित किया है। दिति की इस शानदार सफलता पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा विद्यालय के शिक्षकों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।


गौरतलब है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सिर्फ किताबी ज्ञान ही नहीं बल्कि उनकी रुचि के अनुरूप प्रतियोगिताओं में भी प्रतिभागिता के अवसर प्रदान किए जाते हैं। इसी कड़ी में 2022-23 में आयोजित अंतरराष्ट्रीय अंग्रेजी ओलम्पियाड में दिति शर्मा ने सहभागिता की थी। होनहार छात्रा ने अपनी कुशाग्रबुद्धि से राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 29वां स्थान हासिल किया। दिति की यह सफलता सिर्फ राजीव इंटरनेशनल स्कूल ही नहीं समूचे मथुरा जनपद और प्रदेश के लिए गौरव की बात है।


दिति की इस सफलता पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि- यूँ ही हासिल करो सफलता, एक दिन तुम इतिहास रचाओ, पार करो हर बाधा को, सारे जग पर तुम छा जाओ। डॉ. अग्रवाल ने दिति को बधाई देते हुए कहा कि जो बच्चे अपने भाषाई रुझान को जानना चाहते हैं, उन्हें एक अनोखा प्रतियोगी मंच प्रदान करना और उनकी प्रतिभा निखारना ही ओलम्पियाड परीक्षा का उद्देश्य होता है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को बुनियादी अवधारणाओं से परिचित कराकर उनके कौशल में सुधार करना है।स्कूल के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्रा दिति शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि उसने अपनी मेधा और कौशल से जो सफलता हासिल की है, उसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। वह निरंतर आगे बढ़े और इसी तरह विद्यालय तथा अपने माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा करे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments