Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़एसडीटीटी खजानी इंस्टीट्यूट में सांझी कला प्रशिक्षण के लिए 6 सप्ताह का...

एसडीटीटी खजानी इंस्टीट्यूट में सांझी कला प्रशिक्षण के लिए 6 सप्ताह का एक पाठ्यक्रम आरंभ

मथुरा। एसडीटीटी खजानी इंस्टीट्यूट में सांझी कला प्रशिक्षण के लिए 6 सप्ताह का एक पाठ्यक्रम आरंभ किया गया, जो एमएसएमई विकास कार्यालय, भारत सरकार, आगरा के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा, आरएसएस के विभाग प्रचारक अरुण, सीएस सिकंदर सिंह, एमएसएमई के उपायुक्त रामेंद्र, सी डी ओ सुशील यादव, कार्यक्रम समन्वयक एमएसएमई और खजानी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. हरिमोहन माहेश्वरी शामिल रहे।


कार्यक्रम को आरंभ करने के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए शिप्रा राठी ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ब्रिज की विलुप्त होती कला सांझी को विश्व स्तर पर एक पहचान देना और छात्राओं को परिधानों के माध्यम से उस कला से जोड़ना है। सुशील ने बताया कि एमएसएमई अनेकों रोजगार पूरक कार्य करता है, जिससे अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़कर सशक्त भारत का निर्माण किया जा सके। इसी श्रंखला में यह कार्यक्रम आरंभ किया गया है, जिसमें 30 छात्राएं भाग ले रही है। सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने अपने आशीर्वचन से और अरुण ने अपने भोजपुर भाषा के द्वारा छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।


कार्यक्रम का संचालन और आयोजन समन्वयक रूपा शर्मा, अंजू सिंह, अनीता पाल, रिंकी, वर्षा, कृष्णा दत्ता, हर्षिता, नैन्सी वर्मा, हिना उपमन्यु आदि सब ने सहयोग किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments