Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़के.डी. हॉस्पिटल में हजारों मरीजों को मिली नेत्र ज्योति

के.डी. हॉस्पिटल में हजारों मरीजों को मिली नेत्र ज्योति

  • दादी मां कांती देवी की स्मृति में 31 जनवरी तक चलेगा निःशुल्क शिविर
  • सैकड़ों नेत्र पीड़ितों के हुए मोतियाबिंद और काला पानी के ऑपरेशन


मथुरा। धर्मपरायण दादी मां कांती देवी की स्मृति में के.डी. हॉस्पिटल में चल रहे निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में अब तक हजारों मरीजों को नेत्र ज्योति प्रदान की जा चुकी है तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा सैकड़ों नेत्र रोगियों के मोतियाबिंद और काला पानी के ऑपरेशन किए जा चुके हैं। ब्रज क्षेत्र के अधिकाधिक मरीजों को नेत्र ज्योति प्रदान करने के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा शिविर को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।


ज्ञातव्य है कि के.डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर प्रबंधन द्वारा गरीब और जरूरतमंद लोगों को नेत्र सम्बन्धी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए 28 नवम्बर से 28 दिसम्बर तक एक माह का निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया गया था लेकिन मरीजों की परेशानी को देखते हुए शिविर को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में आ रहे मरीजों का विशेषज्ञ चिकित्सक न केवल जांच कर उपचार कर रहे हैं बल्कि जिन मरीजों में मोतियाबिंद, काला पानी, कॉर्निया या पलकों के पक्षाघात आदि की समस्या है, उनके ऑपरेशन भी निःशुल्क किए जा रहे हैं।


विभागाध्यक्ष नेत्र रोग डॉ. ए.के. जैन के नेतृत्व में डॉ. नेहा सिंह, डॉ. सुचि पालीवाल, डॉ. सौम्या शर्मा, डॉ. प्रवीण सिंह, डॉ. सुमन राजपूत, डॉ. अनुराग प्रकाश तथा टेक्नीशियन नरेश बाबू, मुकेश शर्मा, मिथलेश शर्मा, मनोज राजपूत आदि के सहयोग से नेत्र रोगियों की जांच कर उनका यथोचित निःशुल्क उपचार किया जा रहा है। नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डॉ. ए.के. जैन का कहना है कि जिस किसी को भी आंख सम्बन्धी किसी भी तरह की परेशानी है, वह सुबह नौ से शाम चार बजे तक के.डी. हॉस्पिटल में आकर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ उठा सकता है। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष तथा समाजसेवी डॉ. रामकिशोर अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने ब्रज क्षेत्र के नेत्र पीड़ितों से 31 जनवरी तक चलने वाले निःशुल्क शिविर का अधिकाधिक लाभ उठाने का आह्वान किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments