Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विश्वविद्यालय और ग्लोबल टैलेंट ट्रैक के मध्य हुआ महत्वपूर्ण एमओयू

संस्कृति विश्वविद्यालय और ग्लोबल टैलेंट ट्रैक के मध्य हुआ महत्वपूर्ण एमओयू


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय और ग्लोबल टैलेंट ट्रैक फाउंडेशन के मध्य एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। समझौते के अनुसार कंपनी द्वारा संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम संचालित किए जाएंगे। एमओयू पर संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एनबी चेट्टी की अनुमति से रजिस्ट्रार पूरन सिंह तथा कंपनी के प्रतिनिधि विदित ने हस्ताक्षर किए।

संस्कृति विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पूरन सिंह ने जानकारी देते हुए हुए बताया कि कंपनियों की जरूरतों और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेजी से हो रहे परिवर्तन के इस दौर में विद्यार्थियों के कौशल ज्ञान के निरंतर उन्नयन की आवश्यकता है। ऐसे में ग्लोबल टैलेंट ट्रैक कंपनी विद्यार्थियों के लिए इन परिवर्तनों के अनुसार आवश्यक सभी तरह के प्रशिक्षण की व्यवस्था करती है। समझौते के अनुसार कंपनी संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए उनके कौशल को समयानुरूप विकसिस करने के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित करेगी और इन ट्रेनिंग प्रोग्राम के द्वारा लाइफ स्किल्स की ट्रेनिंग देगी।


रजिस्ट्रार पूरन सिंह ने बताया कंपनी द्वारा संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को नौकरी के लिए होने वाले साक्षात्कार के लिए परफेक्शन के साथ तैयार किया जाएगा ताकि उनको प्लेसमेंट मिलने में दिक्कत न हो। कंपनी द्वारा दिए जाने वाले प्रशिक्षण के बाद विद्यार्थी एक स्वस्थ जीवन संतुलन के साथ अपने कैरियर की शुरुआत कर सकेंगे और अपने व्यावसायिक उद्देश्यों को आगे बढ़ाने में मदद मिल सकेगी। जीटीटी फाउंडेशन के सहयोग से संस्कृति विवि के विद्यार्थियों का यह उन्नयन उनको प्लेसमेंट दिलाने और उनके स्वयं के जीवन में उत्कृष्टता में मददगार साबित होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments