Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए विश्वविद्यालय की रीढ़ हैं अल्यूमिनाई: नीरज

जीएलए विश्वविद्यालय की रीढ़ हैं अल्यूमिनाई: नीरज

  • जीएलए ने आयोजित की 14वीं अल्यूमिनाई मीट में जुटे अल्यूमिनाई


मथुरा। जिस प्रकार एक परिवार का मुखिया परिवार के लिए उसकी रीढ़ होता है, ठीक उसी प्रकार एक संस्थान के लिए भी उसके अल्यूमिनाई रीढ़ होते हैं। अल्यूमिनाई के बिना संस्थान का विकास असंभव है, क्योंकि वह उसकी ताकत और हिम्मत है।

यह बातें जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा द्वारा एक निजी होटल में आयोजित ‘संपर्क‘ कार्यक्रम में दिल्ली चेप्टर की 14वीं अल्यूमिनाई मीट के आयोजन पर विश्वविद्यालय के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एवं मोटिवेशनल स्पीकर नीरज अग्रवाल ने कही। उन्होंने अल्यूमिनाई से विश्वविद्यालय की प्रगति रिपोर्ट साझा करते हुए कहा कि पिछले 25 वर्षों में जीएलए ने एक विश्वविद्यालय के रूप में प्रदेश ही नहीं बल्कि भारत देश में भी टाॅप 20 के पायदान पर पहुंचकर अपनी ख्याति बनाई है। पिछले पांच वर्षों में अगर प्लेसमेंट आंकड़ों की बात की जाय तो, 86 प्रतिशत औसतन प्लेसमेंट दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि आने वाले 10 वर्षों में जीएलए भारत वर्ष में उत्कृष्ट और रोजगारपरक शिक्षा के साथ उद्यमिता की ओर अग्रसर करने वाले नंबर वन विश्वविद्यालय की श्रेणी में जाना जाये, इसके लिए जीएलए परिवार जोर-शोर से जुटा हुआ है। इसी में अल्यूमिनाई का भी सहयोग मिल रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिस प्रकार विद्यार्थी प्रवेश लेकर पास आउट हो रहे हैं, उसी प्रकार आने वाले वर्षों में 1 लाख 34 हजार से अधिक का अल्यूमिनाई परिवार होगा।

इससे पूर्व मीट का शुभारम्भ दिल्ली चेप्टर के पदाधिकारी प्रेसीडेंट आशीष बंसल, वाइस प्रेसीडेंट अनुज सारस्वत, सेक्रेटरी संचित गर्ग, एडिशनल सेक्रेटरी सिमरनजीत सिंह, श्रद्धा प्रताप सिंह सहित जीएलए के सीईओ नीरज अग्रवाल एवं विश्वविद्यालय के अन्य पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में वर्ष 2002 से 2022 तक के अल्यूमिनाई वर्तमान में बैकटेल इंडिया कंपनी में इंजीनियर ग्रुप सुपरवाइजर आशीष बंसल, सोपरा बैंकिंग साॅफ्टवेयर में सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर अनुज सारस्वत, मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्युनिकेशन में एडीजी संचित गर्ग, सीवाइके हाॅस्पीटलिटीज में मैनेजिंग डायरेक्टर सिमरनजीत सिंह, वाॅचग्राम इंडिया में श्रद्धाप्रताप सिंह, सर्विसबेरी टेक्नोलाॅजी में सीनियर बिजनेस एनालिसिस रेसु सलूजा, एनटीटी डेटा कंपनी में मोनिका त्रिपाठी, वीएसइआई में बिजनेस कंसल्टेंट सौरभ वार्ष्णेय, भारत सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ़ इलेक्ट्राॅनिक एंड आईटी विभाग डिप्टी डायरेक्टर ईशू अग्रवाल, पेटीएम में एवीपी मुकेश कुमार तिवारी, बिहार पुलिस के डीएसपी अमन दीप आदि अल्यूमिनाई ने मीट में एक दूसरे से मिलकर विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौर को याद किया और जमकर हंसी-ठिठोली की।

अल्यूमिनाई रिलेशन विभाग की मैनेजर गीतांजलि शर्मा ने कहा कि एक कहावत है कि अगर आप अच्छा देंगे तो दुनियां आपके पास होगी। अब यही बात जीएलए पर चरितार्थ होती है। क्योंकि जीएलए विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा दे रहा है तभी आज विश्वविद्यालय के पास 34 हजार से अधिक अल्यूमिनाई का परिवार है। अल्यूमिनाई की पुरानी यादों को संजोये रखने के लिए विश्वविद्यालय ने 14वीं अल्यूमिनाई मीट का आयोजन किया, जिसमें करीब 450 से अधिक वर्ष 2001 बैच से लेकर 2022 बैच तक के अल्यूमिनाई शामिल हुए।

दिल्ली अल्यूमिनाई चेप्टर के प्रेसीडेंट आशीष बंसल ने कहा कि देश में बेहतर शिक्षा की छाप छोड़ रहा जीएलए विश्वविद्यालय समय-समय पर अल्यूमिनाई मीट आयोजित कराकर सभी पुराने सहपाठियों को एक साथ मिलाने के लिए बेहतर कार्य करता है। यही एक ऐसा पल होता है जब सभी पुराने छात्र मिलकर पुरानी यादों में खो जाते हैं। अंत में चेप्टर के पदाधिकारियों जीएलए पदाधिकारियों को इस कार्यक्रम के लिए धन्यवाद दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments