Sunday, May 5, 2024
Homeशिक्षा जगतआर्केडियन पब्लिक स्कूल में मानव श्रृंखला बनाकर सड़क सुरक्षा के प्रति किया...

आर्केडियन पब्लिक स्कूल में मानव श्रृंखला बनाकर सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

होशियार सिंह
बाजना।
यमुना एक्सप्रेस वे के बाजना कट पर आर्केडियन पब्लिक स्कूल में शासनादेश पर मानव श्रृंखला निर्माण एवं सड़क दुर्घटना से संबंधित संकेतों के कटआउट के साथ कक्षा 8 से 12 तक के विद्यार्थियों ने भारत के नक्शे पर मानव श्रृंखला बनाकर सड़क सुरक्षा पर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया। विद्यार्थियों ने सड़क सुरक्षा से संबंधित स्लोगन, संकेत व चित्रों के माध्यम से इस अभियान में सहभागिता दर्ज कराई।


देश भक्त एवं आजाद हिंद फौज के संस्थापक सुभाष चंद्र बोस की 127 वीं जयंती भी है। विद्यालय के प्राचार्य एफ आर खान ने नेताजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए नेताजी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला। डॉ. टी एस जादौन ने सड़क सुरक्षा व प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटना द्वारा मरने वाले लोगों का आंकड़ा बताया जो कि 450 प्रतिदिन होती है यह मौत का आंकड़ा कोरोना की मौत से भी ज्यादा है।


कार्यक्रम के संयोजक डॉ राजेंद्र सिंह सिसोदिया ने कार्यक्रम के बारे में प्रकाश डालते हुए सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस के उपलक्ष में उनके द्वारा देश की स्वाधीनता में योगदान और देश के लिए घर और आराम त्याग कर देश को स्वाधीनता दिलाने में प्रमुख योगदान देने वाले राष्ट्र भक्त को शत्-शत् नमन किया।


इस कार्यक्रम में महेश जायसवाल, शानू अरोडा, दलजीत सिंह, प्रकाश गौतम, मनोज सिंह, रुचि सिंघन, नवनीत सिंह, श्रीराम शर्मा, लोकेन्द्र शर्मा, गुलजार सिंह, दीपक गुप्ता, व अन्य अध्यापक अध्यापिकाओं का सहयोग रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments