Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए के सीएफओ ने जरूरतमंदों को बांटे कंबल

जीएलए के सीएफओ ने जरूरतमंदों को बांटे कंबल

  • जरूरतमंदों की सेवा से होती है आनंद की अनुभूति: विवेक


मथुरा। समूचे उत्तर भारत सहित ब्रज में भी ठंठ का दौर जारी है। किसी भी असहाय व्यक्ति को ठंठ का सितम का न झेलना पड़े इसके लिए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल ने मथुरा जंक्शन पर कुली से लेकर बेसहारा व्यक्तियों को 200 से अधिक कंबल प्रदान किए।

सोमवार को जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के चीफ फाइनेंस ऑफिसर विवेक अग्रवाल मथुरा जंक्शन पहुंचे। यहां बैठे 200 से अधिक असहाय व्यक्ति और यात्रियों की सेवा में लगे कुलियों, सफाई कर्मियों को कंबल वितरण किए। कंबल पाकर सभी के चेहरे खिल उठे। कंबल वितरण के दौरान के स्टेशन के डायरेक्टर, डिवीजनल कॉमर्शियल इंस्पेक्टर चीफ टिकट इंस्पेक्टर सहित आदि अधिकारी भी पहुंचे। सभी ने जीएलए के इस नेक कार्य की सराहना की।

स्टेशन डायरेक्टर एसके श्रीवास्तव ने कहा कि दूसरों की सहायता करना अच्छा होता है। निस्वार्थ सेवा का भाव भी भलाई का एक रूप है, भलाई के समान कोई दूसरा धर्म नहीं होता। ईश्वर ने प्रकृति की रचना ही इस प्रकार से की है कि परोपकार इसके मूल में समाहित है। भलाई सृष्टि के कण-कण में वास करती है, सूर्य, चंद्र, वायु, पेड़-पौधे, नदी, हवा, बादल सभी बिना किसी स्वार्थ के सेवा में लगे हुए हैं। ठीक ऐसे जीएलए विष्वविद्यालय भी दूसरों की सहायता के साथ-साथ यात्रियों की सेवा के लिए मथुरा जंक्षन पर समय-समय साफ-सफाई से लेकर विभिन्न कार्यों में जुटा रहता है। आगे भी ऐसे कार्यों को करने के लिए हम सभी को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने सभी उपस्थित अधिकारियों से भी संस्थाओं के सहयोग से ऐसे कार्यों को समय-समय पर कराये जाने की अपील की है।

कंबल वितरित करते हुए जीएलए के सीएफओ विवेक अग्रवाल ने कहा कि गरीब असहायों की मदद कर जो आनंद की प्राप्ति होती है, वह आनंद शायद कहीं और किसी कार्य में नहीं मिलता। आनंद के अलावा मन को सबसे शांति तब मिलती है, जब असहायों के चेहरे खुषी देखने को मिलती है और उनका चेहरा कुछ भी पाकर खिलखिला उठता है। भारत विकास परिषद् के पूर्व अध्यक्ष देवेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि जरूररतमंदों की सेवा के लिए जीएलए, एनके ग्रुप सहित भारत विकास परिषद् हमेशां आगे आया है। विभिन्न तीज त्यौहारों पर तो बच्चों से लेकर बड़ों को उपहार प्रदान किए जाते हैं।

इस अवसर पर जंक्शन के डिवीजनल कॉमर्शियल इंस्पेक्टर संजीव कुमार जैन, पिंकु कुमार गौतम, अमित भटनागर, सीआरएस अनिल कुमार शर्मा, एसएस एनके शर्मा, चीफ टिकट इंस्पेक्टर एमके लवानियां, अशोक, पाॅइंट मेन विकास श्रीवास्तव, पीपी सुरेश सैनी, पीपी कृष्णा अवतार आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments