Monday, April 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विश्वविद्यालय में हुआ कानूनी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

संस्कृति विश्वविद्यालय में हुआ कानूनी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

मथुरा। संस्कृति स्कूल आफ ला एंड लीगल स्टडीज द्वारा “क्या महिलाओं के लिए विवाह की आयु 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष करने की आवश्यकता है?” विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में पश्चिम अफ्रीकी देश सिएरालियोन के अंतर्राष्ट्रीय छात्र एलुसिनसेसे और भारत की सुश्री चेन्या शर्मा ने जीत हासिल की। प्रतियोगिता के उप विजेता अमन पांडे और प्रशांत निमोरियाशा रहे।

संस्कृति विवि के कुलाधिपति सचिन गुप्ता एवं कुलपति प्रोफेसर एम.बी. चेट्टी और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ सचिन कुमार शर्मा, सहायक प्रोफेसर अलंकार उपाध्याय और सहायक प्रोफेसर सुश्री प्रज्ञा सिंह के मार्गदर्शन में स्कूल ऑफ लॉ एंड लीगल स्टडीज ने वर्तमान सामाजिक और कानूनी विषय पर इस कानूनी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया।
इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में आठ टीमों ने भाग लिया और उन्होंने अपने तर्कों के समर्थन में ज्वलंत चित्रण और साक्ष्य के साथ विषय के पक्ष और विपक्ष में तर्क दिए। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में एग्रीकल्चर विभाग के प्रो. डा. एल मंजूनाथ एवं संस्कृति विवि के जनसंपर्क अधिकारी किशन चतुर्वेदी शामिल थे।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं में चेतन्य चौधरी, सुश्री अर्चना, सुश्री जाह्नवी, सुश्री प्रीति कुमारी, सुश्री किशोरी, सुश्री अनामिका सुश्री शिखा, सुश्री अर्पिता हर्ष, विशाल चौधरी और तरुण, बलवीर और अभिषेक विभिन्न टीमों की ओर से भाग लिया। इस वाद विवाद प्रतियोगिता का संचालन सुश्री आशिका साहू ने किया तथा इस कार्यक्रम में श्री दिव्यम भारद्वाज, सुश्री कैफिसन खान अन्य उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments