Sunday, June 23, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति एअरोस्पेस विभाग ने आईआईटी रुड़की में की कार्यशाला

संस्कृति एअरोस्पेस विभाग ने आईआईटी रुड़की में की कार्यशाला

मथुरा। संस्कृति एअरोस्पेस विभाग ने अहारादा एजूकेशन के साथ मिलकर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आईआईटी रुड़की में आयोजित किया। आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी और मशीन लर्निंग विषय पर आयोजित इस कार्यशाला में संस्कृति विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में ज्ञान अर्जित करने के साथ विशेषज्ञ वक्ताओं के अनुभव का भी लाभ उठाया।

आईआईटी रुड़की के एपीजे अब्दुल कलाम ब्लाक में आयोजित इस दो दिवसीय कार्यशाला में विशेषज्ञ वक्ताओं ने आर्टिफिशियल इंजीनियरिंग, मशीन लर्निंग के अलावा पाइथन, आटोमोबाइल, हेकिंग तथा डाटा साइंस के बारे में विस्तार से चर्चा की। कार्यशाला के दौरान विद्यार्थियों ने विषय संबंधी सवाल कर अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया। कार्यशाला में चर्चाओं और वक्तव्यों के माध्यम से इन कठिन विषयों को समझने में विद्यार्थियों को आसानी तो हुई ही साथ ही उनका ज्ञानवर्धन भी हुआ।

संस्कृति एअरोस्पेस विभाग के इंचार्ज अजय कुमार त्यागी, विभागाध्यक्ष दीपक ने भी विद्यार्थियों के साथ इस कार्यशाला में भाग लिया। इंचार्ज अजय कुमार त्यागी ने बताया कि यह कार्यशाला कई मायनों में बड़ी उपयोगी सिद्ध हुई। संस्कृति विवि के एअरोस्पेस के विद्यार्थियों को विषय संबंधी ऐसी जानकारियां हासिल हुईं जिनको वे नियमित कक्षाओं में नहीं अर्जित कर पाते।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments