Sunday, June 23, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़GLA पॉलीटेक्निक कैमिकल के 4 छात्र चयनित

GLA पॉलीटेक्निक कैमिकल के 4 छात्र चयनित

  • जीएलए पॉलीटेक्निक कैमिकल के छात्रों को बेहतर पैकेज पर मिला रोजगार


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पॉलीटेक्निक संस्थान के कैमिकल इंजीनियरिंग के 4 छात्रों को नायरा एनर्जी कंपनी में रोजगार मिला है। कोर कंपनी में रोजगार पाकर छात्रों के चेहरे खिल उठे। विगत वर्षों से गुणवत्ता वाले पैट्रोलियम पदार्थ उपलब्ध कराने वाली नायरा एनर्जी (रिफाइनरी) ने बीते दिनों जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के पॉलीटेक्निक संस्थान के कैमिकल इंजीनियरिंग के छात्रों को रोजगार देने के लिए कैंपस प्लेसमेंट आयोजित किया।

इस दौरान कंपनी पदाधिकारियों ने सर्वप्रथम छात्रों को कंपनी की कार्यप्रणाली से अवगत कराया। तत्पश्चात लिखित और मौखिक परीक्षा आयोजित हुई। 4 छात्रों युवराज राघव, अवनीश कुमार, अजय कुमार, अंकित कुमार तिवारी ने सफलता पाकर बेहतर पैकेज पर रोजगार हासिल किया।

चयनित हुए डिप्लोमा कैमिकल के छात्र युवराज राघव ने बताया कि विश्वविद्यालय का पॉलीटेक्निक संस्थान शुरू से ही छात्रों को प्रायोगिक रूप से दक्ष बनाने में सक्षम है। इसमें विभागीय कार्यशालाओं से विशेष मदद मिलती है। इसके साथ ही छात्रों को मौलिक ज्ञान प्रदान करने के साथ-साथ विषय की विशेषज्ञता से भी रूबरू कराया जाता है। छात्रों से रूबरू होकर कंपनी पदाधिकारियों ने कहा कि जिस प्रकार छात्रों ने कैमिकल इंजीनियरिंग की विभिन्न प्रयोगशालाओं केमिकल रिएक्शन इंजीनियरिंग, कैमिकल टेक्नोलॉजी आदि लैबों में होने वाली प्रायोगिक संक्रियाओं की जानकारी दी वह उत्कृष्ट शिक्षा की पहचान है।

संस्थान के प्राचार्य डॉ. विकास कुमार शर्मा ने कहा कि प्रत्येक छात्र-छात्रा को रोजगारपरक बनाना जीएलए का मुख्य उद्देश्य है। बीते सत्र के प्लेसमेंट रिकॉर्ड को अगर देखा जाय तो वर्तमान सत्र में प्लेसमेंट के आंकडे चौंकाने वाले हैं। एक के बाद एक कंपनी कैंपस प्लेसमेंट कर रोजगार दिया है। आज भी पॉलीटेक्निक के छात्र-छात्राएं देश-विदेश की दिग्गज कंपनियों में उच्चों पदों पर आसीन होकर अनुसंधान के क्षेत्र में बडे़-बडे़ प्रोजेक्टों पर कार्य कर रहे हैं। केमिकल के प्रोग्राम कॉर्डिनेटर चंद्रपाल सिंह ने बताया कि छात्रों को कंपनी मांग के अनुसार तैयार किया जा रहा है।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट कॉरपोरेट रिलेशन दीपक कुमार एवं टीएनपी विभाग की मोनिका डोगरा ने बताया कि पिछले सत्र में कंपनियों द्वारा कैंपस प्लेसमेंट के आंकड़ों को पीछे छोड़कर वर्तमान सत्र में अधिक और दिग्गज कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से छात्र-छात्राओं को रोजगार दिया है। आगामी माह में भी अधिक से अधिक कंपनियों से संपर्क साधकर छात्रों को रोजगार प्रदान कराया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments