Wednesday, April 24, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़प्राइमरी स्कूलों में कायाकल्प के 19 पैरामीटर्स पर एक सप्ताह में पूरे...

प्राइमरी स्कूलों में कायाकल्प के 19 पैरामीटर्स पर एक सप्ताह में पूरे करने होंगे कार्य

मथुरा। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों के कायाकल्प के संबंध में राजीव भवन सभागार में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक निर्माण, जिला पंचायत राज अधिकारी एवम समस्त खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मथुरा द्वारा समस्त खण्ड विकास अधिकारी एवम खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि समस्त स्कूल में कायाकल्प के 19 पैरामीटर्स का कार्य एक सप्ताह में पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें।

खण्ड शिक्षा अधिकारी नौहझील राज लक्ष्मी पाण्डे द्वारा कार्य में लापवाही बरतने के कारण जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को अग्रिम आदेशों तक वेतन आहरित न करने के निर्देश दिए। खण्ड शिक्षा अधिकारी चौमुंहा एवम जिला पंचायत राज अधिकारी मथुरा अवगत कराई गई कायाकल्प की सूचना में भिन्नता के दृष्टिगत सिहाना, विरहना, गांगरोली एवम बिलोड़ा के स्कूल में कायाकल्प के अंतर्गत कराए गए कार्यों की जांच उपायुक्त श्रम रोजगार से कराये जाने हेतु निर्देश दिए। कायाकल्प की अद्यतन सूचना सही से तैयार न करने के कारण जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को आज ही अद्यतन सूचना तैयार कर उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया। साथ ही समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि बैठक में आने से पूर्व कायाकल्प के अंतर्गत स्कूलों में कराए जाने वाले कार्यों की अद्यतन सूचना का अवलोकन कर पोर्टल पर अपडेट करना सुनिश्चित करें।

बैठक के अंत में विकास खंड नौझील के खण्ड विकास अधिकारी श्री ऋषि पाल को उनके द्वारा विभागीय योजनाओं और विकास खंड के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों को समय से संपादित कराए जाने तथा उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का समय से अनुपालन करने के संबंध में प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments