Thursday, April 25, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़कुछ पाने के लिए जुनून चाहिएः हेमा मालिनी

कुछ पाने के लिए जुनून चाहिएः हेमा मालिनी

  • संस्कृति विवि में आयोजित हुआ ’ब्रेन स्टार्मिंग सेशन’
  • सांसद ने किया संतोष मेमोरियल हाल का उद्घाटन


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के द्वितीय कैंपस स्थित बहुउद्देश्यीय आडिटोरियम का उद्घाटन करने के पश्चात आडिटोरियम में आयोजित ‘ब्रेन स्टार्मिंग सेशन’ में मुख्य अतिथि मथुरा-वृंदावन लोकसभा क्षेत्र से सांसद, ख्यातिप्राप्त अदाकारा हेमामालिनी ने विद्यार्थियों से कहा कि आपके पास एक रोल माडल और गोल होना चाहिए, जिसको पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करनी चाहिए। आपको तो कहना चाहिए कि आसमान को और ऊंचा करदो, हम उड़ने को तैयार हैं। युवा पीढ़ी की देश को जरूरत है। आपको आगे बढ़ना चाहिए।


बेहद उत्साहित संस्कृति के युवा छात्र-छात्राओं के बीच प्रफुल्लित पद्मश्री सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि संस्कृति विवि ने आपको पढ़ने के लिए जो सुंदर वातावरण, संसाधनयुक्त पढ़ाई का मौका दिया है उसका आपको लाभ उठाना चाहिए। ब्रेन स्टोर्मिंग सेशन के विषय ’बुद्धिमान बच्चे सिविल सर्विसेज(आईएएस, पीसीएस बनने) से क्यों परहेज कर रहे हैं’ पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत की राजनीत में आईएएस और पीसीएस अधिकारियों की स्तिथि और इसकी तैयारियों में होने वाली कठिन तैयारी को देखते हुए ऐसा हो रहा होगा लेकिन में मानती हूं कि इसके द्वारा वे देश सेवा कर बड़ा नाम कमा सकते हैं। उन्होंने कहा जब में 15 साल की थी तब मैंने कैमरे का सामना किया था, एक डाइरेक्टर ने मुझे पहली बार रिजेक्ट कर दिया था। मैंने ठान लिया कि मैं अपने को सिद्ध करके मांनूगी और मुझे सफलता हासिल हुई। उन्होंने कहा कि, कुछ पाने के लिए जुनून चाहिए, रगों में दौड़ता खून चाहिए। मुझे गर्व है कि मैं आज कृष्ण-राधा की जन्मस्थली का प्रतिनिधित्व करती हूं, मुझे ब्रज से और कृष्ण-राधा से प्रेम है।


संस्कृति विवि के चांसलर डा. सचिन गुप्ता ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज के दिन मातृशक्ति सांसद हेमाजी द्वारा हमारी माताजी के नाम से निर्मित संतोष मेमोरियल हाल का उद्घाटन हुआ है। खुशी की एक बात यह भी है कि विवि को पेटेंट दाखिल करने में देश में प्रथम स्थान मिला है। ये ब्रजवासियों के लिए सौभाग्य की बात है कि हमको हेमाजी जैसी सांसद मिली हैं जिन्होंने यहां के लिए अनगिनत विकास कार्य कराए हैं और करा रही हैं। विद्यार्थियों से उन्होंने कहा कि आपकी कड़ी मेहनत ही विवि को और ऊंचाइयां हासिल कराएगी।


कार्यक्रम के दौरान फिलिपीन वासी, स्कान के प्रेसीडेंट जनार्दन गोस्वामी, एचजी राधाकांत प्रभुजी, ब्रजनंदन दास ने गीता और कृष्ण की उपयोगिता पर विद्यार्थियों को विस्तार से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गीता हमको बताती है कि क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए, क्या खाना चाहिए क्या नहीं खाना चाहिए। यह भगवान कृष्ण की पावन भूमि है हम सबके लिए वंदनीय है। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के अलावा मौजूद प्रो चांसलर राजेश गुप्ता, प्राइम ग्रुप दिल्ली के प्रेसीडेंट प्रवीन खन्ना, विवि की विशेष कार्याधिकारी श्रीमती मीनाक्षी शर्मा का सम्मान किया गया। विवि के कुलपति प्रो. एमबी चेट्टी ने मुख्य अतिथि का परिचय और स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम के अंत में डा. रजनीश त्यागी द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम का संचालन अनुजा गुप्ता ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments