Sunday, April 2, 2023
Homeशिक्षा जगतविज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में आरआईएस के छात्र ने जमाई धाक

विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में आरआईएस के छात्र ने जमाई धाक

  • केशव अग्रवाल को जिला विद्यालय निरीक्षक ने किया सम्मानित


मथुरा। विज्ञान विषय को लोकप्रिय बनाने के लिए बी.एस.ए. कॉलेज में आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा नौ के मेधावी छात्र केशव अग्रवाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। केशव को जिला विद्यालय निरीक्षक मथुरा द्वारा स्मृति चिह्न और रुपए एक हजार का नकद पारितोषिक प्रदान किया गया।
ज्ञातव्य है कि विगत दिवस मेधावी छात्र-छात्राओं की तलाश के लिए बी.एस.ए. कॉलेज में जिलास्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रतियोगिता में 30 विद्यालयों एवं तकनीकी महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता का उद्देश्य विद्यार्थी समुदाय से ऐसी प्रतिभाओं की पहचान करना तथा उन्हें प्रोत्साहित करना है, जो विज्ञान से जुड़े विषयों में विशेष अभिरुचि रखते हैं।


तरक्की की राह में शिक्षा ही सबसे बड़ा सहारा है, कथन को चरितार्थ करते हुए राजीव इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा नौ के छात्र केशव अग्रवाल ने प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। जिला विद्यालय निरीक्षक मथुरा द्वारा मेधावी केशव अग्रवाल को ट्रॉफी एवं नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। केशव ने अपनी इस सफलता का श्रेय विज्ञान वर्ग के अध्यापक राजकुमार सारस्वत को दिया और कहा कि उनके मार्गदर्शन से ही यह कामयाबी मिली।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने केशव अग्रवाल की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे बधाई दी। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आज के दौर में विज्ञान मनुष्य के लिए वरदान है। यह स्वयं नहीं बना बल्कि मनुष्य विज्ञान से और विज्ञान मनुष्य से बना है। सच कहा जाए तो देश की प्रगति वैज्ञानिक क्षेत्र में हुए विकास पर ही निर्भर करती है। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा वह अस्त्र है जिसकी सहायता से बड़ी से बड़ी बाधा को आसानी से पार किया जा सकता है। शिक्षा से ही रोजगार के अवसरों का सृजन होता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments