Sunday, April 28, 2024
Homeशिक्षा जगतगोल्ड मेडल से सम्मानित हुई राजीव एकेडमी की छात्रा सुरभि अग्रवाल

गोल्ड मेडल से सम्मानित हुई राजीव एकेडमी की छात्रा सुरभि अग्रवाल

बीसीए में सर्वोच्च अंक लाने पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने किया सम्मान

मथुरा। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट की मेधावी छात्रा सुरभि अग्रवाल को डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय के 88वें दीक्षांत समारोह में महामहिम राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और कुलपति प्रो. आशुरानी द्वारा बीसीए में सर्वोच्च अंक हासिल करने पर गोल्ड मेडल तथा प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
गौरतलब है कि राजीव एकेडमी की बीसीए सत्र 2019-2022 की छात्रा सुरभि अग्रवाल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय में सर्वोच्च अंक (2716/3200) हासिल किए थे। विगत दिवस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने सुरभि अग्रवाल को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया था। सम्मान के बाद सुरभि ने अपनी इस सफलता का श्रेय राजीव एकेडमी की शानदार शिक्षण प्रणाली के साथ ही संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना के अनुशासन और बीसीए के विभागाध्यक्ष चंद्रेश दुबे के कुशल मार्गदर्शन को दिया था। सुरभि ने कहा कि वह आगे पढ़ाई करने के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नए मानदण्ड स्थापित कर राष्ट्र की सेवा करना चाहती है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना तथा संस्थान के सभी प्राध्यापकों ने सुरभि अग्रवाल की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि बेटियां आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा, लगन और मेहनत से नए प्रतिमान गढ़ रही हैं। संस्थान के सभी छात्र-छात्राओं को सुरभि से प्रेरणा लेनी चाहिए। निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने छात्रा सुरभि अग्रवाल की प्रशंसा करते हुए सभी छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वे इस छात्रा से प्रेरणा लेते हुए पढ़ाई करें तथा अपनी शिक्षण संस्था, अपने शिक्षकों और राष्ट्र का नाम रोशन करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments