Monday, April 29, 2024
Homeशिक्षा जगतप्रतिभाओं को छलांग लगाने के लिए सारा आकाश खुला हैःविकास

प्रतिभाओं को छलांग लगाने के लिए सारा आकाश खुला हैःविकास

वैल्युसेंट के संस्थापक ने संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को किया मोटिवेट

मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय में पहुंचे देश की तेजी से आगे बढ़ती अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त कंपनी वैल्युसेंट के संस्थापक विकास चतुर्वेदी ने संस्कृति विवि के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि तरक्की के लिए सारा आकाश आपके लिए खुला हुआ है। आगे बढ़ने की कोई सीमा भी नहीं होती, सिर्फ निर्भर करता है कि आप तरक्की के लिए कितने केंद्रित हो और अपने आप पर कितना विश्वास है।
बताते चलें कि विकास चतुर्वेदी भारत के एक ऐसे प्रतिभाशाली युवा हैं जो भारत के चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान के नीदरलैंड चैप्टर के संस्थापक अध्यक्ष, भारत-डच वित्तीय गलियारे (IDFC) के अध्यक्ष, एसोचैम (ASSOCHAM) यूरोप के अध्यक्ष और यूरोप इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, नीदरलैंड के संस्थापक निदेशक हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को जानकारी देते हुए बताया कि वैल्युसेंट कंपनी देश और विश्व के सिरमौर देशों के बीच संबंधों का एक ऐसा पुल तैयार करती है जो हमारे देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उद्योगों के, कंपनियों के साथ समन्वय बनाने में काम आता है। हमारी कंपनी के द्वारा योरोप, अमेरिका, मिडिल ईस्ट आदि से बड़ी-बड़ी कंपनियों को भारत में आने के लिए प्रेरित किया जाता है और अपने देश की आगे बढ़ने वाली कंपनियों को विदेशों में स्थापित होने में हर तरह का सहयोग बनाने का काम किया जा रहा है। वैल्युसेंट आज प्रमुख 15 सलाहकार कंपनियों में एक है। यह एक बुटीक फर्म है जो ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाओं की व्यापार सलाह, कर और नियामक, लेखा परीक्षा और आश्वासन प्रदान करती है।
उन्होंने कहा कि आप सभी विद्यार्थी बहुत सौभाग्यशाली हैं जो आपको संस्कृति विवि जैसे शिक्षण संस्थान में पढ़ने का मौका मिला है। मैं आपके कुलाधिपति डा. सचिन गुप्ता से मिला हूं, वे युवा जरूर हैं लेकिन उनका विजन बहुत बड़े अनुभव वाला और व्यापक है। वे हमारे इस क्षेत्र के युवाओं को संस्कारित बनाने के साथ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाते देखना चाहते हैं। अब हमारी कंपनी ने भी अपने यहां के टेलेंट को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम करने का अवसर प्रदान करने के लिए अपना एक प्रमुख आफिस मथुरा में भी खोल दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments