Monday, April 29, 2024
Homeशिक्षा जगतआरआईएस के होनहारों ने दिल्ली में फहराया अपनी मेधा का परचम

आरआईएस के होनहारों ने दिल्ली में फहराया अपनी मेधा का परचम

नेशनल ब्रेन ओ ब्रेन प्रतियोगिता में जीती विजेता ट्रॉफी

मथुरा। नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित नेशनल ब्रेन-ओ-ब्रेन अबेकस प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपनी कुशाग्र-बुद्धि की बदौलत विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाते हुए समूचे बृज मण्डल को गौरवान्वित किया है। इस प्रतियोगिता में देशभर के हजारों छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था।
नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में गत दिवस आयोजित नेशनल ब्रेन-ओ-ब्रेन प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेडल और विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। प्रतियोगिता में छात्रा प्रत्यक्षा शर्मा ने स्वर्ण तथा छात्र शौर्य गौतम ने जहां रजत पदक जीता वहीं होनहार छात्र मानस सारस्वत ने चैम्पियन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। चैम्पियन बनने पर मानस सारस्वत को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट से नवाजा गया।
मानस सारस्वत बीड्स के जरिए बड़े-बड़े जोड़-घटाने को चंद सेकेंड में बता देते हैं। जिस जोड़-घटाने, गुणा-भाग को करने के लिए हमें और आपको कैलकुलेटर की जरूरत होती है वहीं ये चैम्पियन बच्चे उंगलियों और बीड्स के सहारे पलक झपकते ही रिजल्ट बता देते हैं। मानस सारस्वत, प्रत्यक्षा शर्मा तथा शौर्य गौतम की इस शानदार कामयाबी पर उनके माता-पिता भी काफी खुश हैं।
मेधावी मानस सारस्वत, प्रत्यक्षा शर्मा तथा शौर्य गौतम की इस शानदार सफलता पर आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि निरंतर अभ्यास से किसी भी प्रतिभा को निखारा जा सकता है। उन्होंने मेधावी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। स्कूल के प्रबंधक निदेशक मनोज अग्रवाल ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह सफलता समूचे बृज मण्डल के लिए गौरव की बात है।
विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने मानस सारस्वत, प्रत्यक्षा शर्मा तथा शौर्य गौतम की गौरवशाली उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल हर बच्चे के सर्वांगीण विकास को प्रतिबद्ध है। भविष्य में भी आरआईएस के छात्र-छात्राएं अपनी प्रतिभा और कौशल से सफलता का परचम लहराते रहेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments