Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़विधायक पं. श्रीकान्त शर्मा ने दी स्कूलों को आरओ वाटर और कबड्डी...

विधायक पं. श्रीकान्त शर्मा ने दी स्कूलों को आरओ वाटर और कबड्डी मैट की सौगात

मथुरा-वृंदावन विधायक पं. श्रीकान्त ने शनिवार को मथुरा के आचार्य महाप्रभु श्रीमवल्लभ उ.मा. विद्यालय, चम्पा अग्रवाल विद्या मंदिर जूनियर हाईस्कूल एवं श्री कृष्ण चन्द्र गांधी सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों में लगभग 13 लाख रुपये की विधायक निधि से स्थापित 500 LPH क्षमता के वाटर RO प्लांट्स का लोकार्पण किया। उन्होंने श्री कृष्ण चन्द्र गांधी सरस्वती विद्या मंदिर में विधायक निधि से कबड्डी मैट भी दिया।

इस अवसर पर उन्होंने विद्यालयों के छात्र-छात्राओं से मथुरा-वृंदावन को स्वच्छता में टॉप 10 में लाने हेतु पॉलीथीन मुक्त बनाने एवं कपड़े के थैले उपयोग में लाने का आग्रह किया।

वर्ष 2017 से अब तक मथुरा-वृंदावन के 168 स्कूलों सहित कुल 183 परिसर को आरओ वाटर की सुविधा मिली है। इस पर 3 करोड़ 51 लाख की विधायक निधि और सीएसआर खर्च की गई है। कुल 120 प्लांट्स से प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक, इंटर कॉलेज, कन्या इंटर कॉलेज, कॉलेज, जिला अस्पताल, कलेक्ट्रेट, नगर निगम कार्यालय में आरओ प्लांट से छात्र-छात्राओं व ब्रजवासियों को शुद्ध पेयजल मिल रहा है।

इसके अलावा स्कूलों में अध्ययन-अध्यापन के लिए बेहतर सुविधा देने हेतु फर्नीचर, पंखे और बाउंड्रीवाल पर भी 1.34 करोड़ रुपये एवं जनपद में खेल सुविधाओं के विकास हेतु 3 करोड़ से अधिक की विधायक निधि खर्च की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के शुद्ध पेयजल आपूर्ति के संकल्प की दिशा में वर्ष 2024 तक जनपद के सभी घरों को नल से जोड़ने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments