Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतओरिएंटेशन के साथ राजीव एकेडमी में स्नातक कक्षाओं में अध्यापन शुरू

ओरिएंटेशन के साथ राजीव एकेडमी में स्नातक कक्षाओं में अध्यापन शुरू

कॉर्पोरेट जगत के विद्वतजनों ने नवप्रवेशित विद्यार्थियों से साझा किए अनुभव

मथुरा। राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में गुरुवार को बीसीए, बीईकॉम, बीएससी (सीएस), बीबीए के नवागंतुक छात्र-छात्राओं से ओरिएंटेशन प्रोग्राम में कॉर्पोरेट जगत के जाने-माने विद्वतजनों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में करिअर की अपार सम्भावनाएं हैं बशर्ते आप लगन और मेहनत से अपनी शिक्षा पूरी करें। ओरिएंटेशन प्रोग्राम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि हितेन्द्र सिंह (यूएसए) ने विद्या की आराध्य देवी मां सरस्वती पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया।


मुख्य अतिथि हितेन्द्र सिंह ने नवागंतुक छात्र-छात्राओं को बताया कि कॉर्पोरेट जगत में न आपका कोई दोस्त है, न ही कोई दुश्मन लिहाजा अपने प्रोफेशनल सीक्रेट किसी से भी शेयर न करें। उन्होंने बताया कि आईटी के क्षेत्र में जॉब की अपार सम्भावनाएं हे। इस क्षेत्र में करिअर निर्माण के लिए राजीव एकेडमी ब्रज मण्डल का सर्वश्रेष्ठ संस्थान है। इस अवसर पर नवीरा कम्पनी की रसना बैजल ने कहा कि राजीव एकेडमी ऐसा संस्थान है जहां व्यावसायिक विषयों के विद्यार्थियों को सर्वाधिक अपडेट किया जाता है।
रितु गोयल ने कहा कि राजीव एकेडमी में वर्ष भर कॉर्पोरेट जगत की जानी-मानी हस्तियां छात्र-छात्राओं को अपने अनुभवों से रूबरू कराती हैं जिसका लाभ उन्हें प्लेसमेंट में मिलता है। इसी क्रम में कृष्णकान्त जोशी, निष्ठा जैन, आशीष तिवारी, आदित्य चतुर्वेदी और यशिका गौर ने भी सभी नवप्रवेशितों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आर.ए.टी.एम. के प्राध्यापक छात्र-छात्राओं को व्यावहारिक और सै़द्धांतिक ज्ञान प्रदान कर जॉब प्लेसमेंट के लिए तैयार करते हैं। यहां की पीडीपी क्लासेस में अनुभवी प्राध्यापकों द्वारा छात्र-छात्राओं की प्रत्येक गतिविधि को सकारात्मक रूप देते हुए उनकी स्किल्स सुधारने के प्रयास किए जाते हैं।


निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना ने अभिभावकों और छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए उन्हें राजीव एकेडमी का हिस्सा बनने के लिए बधाई दी। डॉ. सक्सेना ने अभिभावकों को बताया कि राजीव एकेडमी कैसे प्रतिभा का पोषण करती है तथा अपने छात्र-छात्राओं को ज्ञान, कौशल तथा एक्सपोजर देने के लिए लगातार काम करती है। डॉ. सक्सेना ने आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल के शैक्षिक दृष्टिकोण को साझा करते हुए कहा कि वह डिग्री नहीं बल्कि प्रत्येक छात्र-छात्रा के व्यक्तित्व विकास पर जोर देते हैं।
ओरिएंटेशन प्रोग्राम में वरिष्ठ छात्र-छात्राओं ने नवप्रवेशित साथियों को राजीव एकेडमी में आयोजित विभिन्न क्लबों और कार्यक्रमों से परिचित कराया तथा फ्रेशर्स को विभिन्न प्लेटफार्मों पर शामिल होने तथा अपनी प्रतिभा दिखाने को प्रेरित किया। ओरिएंटेशन प्रोग्राम नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं की एक नई शुरुआत और आगे की नई शैक्षिक यात्रा की आशा के साथ समाप्त हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments