Monday, May 6, 2024
Homeजुर्मविवाहिता का गला दबाकर मारपीट में पति, सास- ससुर और ताई के...

विवाहिता का गला दबाकर मारपीट में पति, सास- ससुर और ताई के खिलाफ मुकदमा दर्ज

विवाहिता के पिता ने थाना गोवर्धन में ससुरालीजनों के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

गोवर्धन: कस्वा अडींग की रहने वाली विवाहिता को उसके ससुरालीजनों ने दहेज की खातिर गला दबाकर मारपीट करने पर पीड़िता के पिता ने ससुरालीजन के खिलाफ थाना में लिखित प्रार्थना पत्र देकर पति, सास-ससुर व ताई के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराकर कार्यवाही की मांग की है.

विवाहिता के पिता महावीर पुत्र करन सिंह ने बताया की गांव अडींग की रहने वाले महावीर की बेटी गीता की शादी 2018 में दुर्योधन निवासी अगनपुरा कालोनी, नदबई जिला भरतपुर से हुई। महावीर ने बेटी की शादी में उम्मीद से ज्यादा रूपये लगाया. परंतु शादी के बाद से ही गीता के ससुरालीजन दहेज की मांग करते हुए अक्सर मारपीट करने लगे। जिसकी शिकायत एक साल पूर्व पीड़िता के पिता महावीर ने महिला थाना मथुरा में की थी। जहां दोनों पक्षों का राजीनामा हो गया और ससुरालीजन साथ ले गए।
परंतु कुछ समय बाद से ही ससुरालीजन विवाहिता को परेशान व मारपीट करने लगे। करीब पांच माह से विवाहिता अपने पिता के यहाँ रह रही थी। 15 सितंबर को विवाहिता के माता-पिता और भाई, विवाहिता को लेकर ससुराल पहुंचे तो पति दुर्योधन, ससुर बलवीर, सास कमला और ताई सास रामदेई लाठी डंडा लेकर आए और विवाहिता को मारने पीटने लगे. पिता महावीर के गले में पड़े दुपट्टा से गला दबाने का प्रयास करने लगे। मारपीट में पिता और बेटी के गंभीर चोटें आई हैं। पीड़ित पिता ने उक्त लोगों के खिलाफ घटनाक्रम का प्रार्थना पत्र देकर विवाहिता के पति दुर्योधन, ससुर बलवीर, सास कमला और ताई सास रामदेई के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्जकरा कर कार्यवाही की मांग की है. थाना प्रभारी निरीक्षक ओमहरि बाजपेई ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments