Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतअंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं में वी. पी. एस. के छात्रों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं में वी. पी. एस. के छात्रों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

वृंदावन। धौरेरा स्थित वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने वृंदावन चंद्रोदय मंदिर के गीता फेस्ट- 2023 के आयोजन में अपनी प्रतिभा, कला, कौशल का सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर कई पदको पर दावेदारी सुनिश्चित की।
गौरतलब है कि द्विदिवसीय प्रतियोगिता गीता जयंती पर दो दिन पूर्व आयोजित की गई थी जिसमें गायन, स्वगत भाषण, आशु भाषण, पोस्टर कॉलाज ,गीता श्लोक वाचन, मॉडल मेकिंग व गीता क्विज प्रतियोगिता का समायोजन किया गया व वृंदावन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने सभी श्रेणियों में सहभागिता देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।
इस प्रतियोगिता में हिंदी भाषा में दिए गए स्वगत भाषण अंतर्गत कक्षा 7 – 9 के समूह में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर क्रमशः खुशी अग्रवाल, राधिका तिवारी व मनु एवम् सांत्वना पुरस्कार लविशा बंसल ने जीता।
वहीं दूसरी ओर कक्षा 10-12 में प्रथम व द्वितीय स्थान पर कक्षा ग्यारहवीं की छात्रा साक्षी झा व कनक फौजदार ने बाजी मारी।
पोस्टर कोलाज में कक्षा 10-12 के समूह में प्रथम स्थान पर शुभदीप प्रधान , द्वितीय स्थान पर नंदिनी द्विवेदी तथा तृतीय स्थान पर वेदांत मिश्रा ने अपने कोलाज से सबको सम्मोहित किया। कक्षा 7 से वंशिका सिंह ने गीता विषय पर कॉलाज बनाकर सबको हतप्रभ किया।
इसी क्रम में श्लोक वाचन प्रतियोगिता के अंतर्गत कक्षा 10-12 की श्रेणी में द्वितीय स्थान पर मोहन नेपाल व तृतीय स्थान पर पलक मुदगल ने सस्वर श्लोक वाचन से सबको मंत्रमुग्ध किया।
प्रतियोगिता की अगली कड़ी में आशु भाषण के अंतर्गत कक्षा 10-12 में प्रथम स्थान पर चित्रांशी कुलश्रेष्ठ व तृतीय स्थान पर अंकिता द्विवेदी ने निर्णायक मंडल द्वारा दिए गए विषय पर अंग्रेजी भाषा में भाषण देकर सबकी तालियां बटोरी। प्रतियोगिता के अंतिम सोपान गीता क्विज में प्रथम स्थान पर कक्षा 11 से टीम सदस्य उमा ,शशांक व रागिनी वर्मा तथा द्वितीय स्थान पर वर्षा कुशवाहा, रानी तोमर व जीनिशा ने प्रश्नोत्तरी राउंड में अपने गीता विषयक ज्ञान से सबकी प्रशंसा बटोरी।
छात्रों की इस उपलब्धि पर विद्यालय के निदेशक शिक्षाविद डॉ.ओम जी ने सभी विजयी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी तथा प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने कहा कि विद्यालय सदैव छात्रों के चहुंमुखी विकास के लिए नित नये आयाम व अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं के द्वारा नया मंच देकर उनके उज्जवल भविष्य की नींव रखने के लिए प्रयासरत है। समस्त विजयी छात्र व छात्राओं ने अपनी इस सफलता का श्रेय विद्यालय परिवार को दिया।
इस अवसर पर प्रियदर्शनी आचार्य, मनोज सारथी, अंजना शर्मा, सुदर्शना, सीमा पाहुजा, ज्योति शर्मा व नंदकिशोर आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments