Monday, May 13, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में 400 विद्यार्थियों ने निशुल्क कैंप में कराया आंखों का परीक्षण

जीएलए में 400 विद्यार्थियों ने निशुल्क कैंप में कराया आंखों का परीक्षण

  • जीएलए बायोटेक विभाग के तत्वावधान में मथुरा की संस्था के सहयोग से आयोजित हुआ निशुल्क नेत्र परीक्षण कैंप

मथुरा : विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा निशुल्क स्वास्थ्य जांच परीक्षण कैंप आयोजित करता रहता है। इसी के मद्देनजर जीएलए बायोटेक विभाग के अन्तर्गत संचालित बायोटेक क्लब के तत्वावधान में मथुरा की संस्था प्रोटोप्टिक्स ऑप्टीकल एंड कम्युनिकेशन के सहयोग से करीब 400 विद्यार्थियों ने अपने नेत्रों का परीक्षण कराया।

निशुल्क नेत्र परीक्षण कैंप का शुभारम्भ जीएलए के चीफ फाइनेंस ऑफीसर विवेक अग्रवाल ने किया। शुभारम्भ के दौरान सीएफओ ने कहा कि पढ़ाई के दौरान विद्यार्थियों को स्वास्थ्य से संबंधित कोई समस्या न हो इसके लिए ऐसे कैंप आयोजित होते रहना अतिआवश्यक है। जीएलए स्वास्थ्य क्षेत्र की कई संस्थाओं के साथ मिलकर ऐसे कैंप आयोजित कराता रहता है। सीएफओ ने जीएलए बायोटेक विभाग के अन्तर्गत संचालित बायोटेक क्लब के विद्यार्थियों के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम हेतु धन्यवाद दिया।

शुभारम्भ से ही विद्यार्थियों ने अपने रजिस्ट्रेशन कराकर नेत्र परीक्षण कराया। जिन विद्यार्थियों को अधिक परेशानी नजर आयी उनके लिए प्रोटोप्टिक्स ऑप्टीकल के माध्यम से सुविधाजनक शुल्क पर चश्मा प्रदान किये। देर शाम तक चले कैंप में करीब 400 विद्यार्थियों ने निशुल्क परीक्षण का लाभ उठाया।

जीएलए के मेडीकल ऑफीसर डा. मनोज कुमार ने कहा कि विद्यार्थी का पढ़ाई में मन तभी लग सकता है जब स्वास्थ्य बेहतर हो। अपने स्वास्थ्य के सुधार हेतु मेडीकल चेकअप समय-समय पर जरूरी है। विद्यार्थी को समय पर खाने का अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। साथ ही कोई भी तकलीफ होने पर डाक्टर से सलाह जरूर लें।

इस अवसर पर जीएलए के प्रतिकुलपति प्रो. अनूप कुमार गुप्ता, डीन रिसोर्स जनरेशन एंड प्लानिंग डा. दिवाकर भारद्वाज, प्रोटोप्टिक्स ऑप्टीकल एंड कम्युनिकेशन के एमडी रविकांत गोयल, निदेशक सौरभ गोयल एवं कुनाल गोयल, जीएलए बायोटेक विभाग से असिस्टेंट प्रोफेसर हिमांशु गुप्ता, बायोटेक क्लब की प्रेसीडेंट मानसी, वाइस प्रेसीडेंट अंजली अग्रवाल, सेक्रेटरी मृदुल रघवुंषी, सचिव दियान उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments