Tuesday, April 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अंकुश का राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी क्विज प्रतियोगिता के लिए यूपी टीम में चयन

अंकुश का राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी क्विज प्रतियोगिता के लिए यूपी टीम में चयन

  • राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र ने बढ़ाया मथुरा जनपद का मान


मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं शिक्षा के साथ ही अन्य गतिविधियों में भी लगातार श्रेष्ठता हासिल कर अपने जिले और प्रदेश को गौरवान्वित कर रहे हैं। यहां अध्ययनरत दसवीं के छात्र अंकुश ने डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग (डीएसएसएल) प्रश्नोत्तरी क्विज प्रतियोगिता में अपनी कुशाग्रबुद्धि का परिचय देते हुए प्रथम और द्वितीय चरण को पार करते हुए फाइनल राउंड में जगह बनाई है। अंकुश का चयन मुम्बई में होने वाली राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी क्विज प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश टीम में हुआ है।


ज्ञातव्य है कि विगत दिवस डिस्कवरी स्कूल सुपर लीग (डीएसएसएल) प्रश्नोत्तरी क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसका शीर्षक ‘ विवेचनात्मक और कौशल सोच‘ था। इस प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र अंकुश के अलावा कई राज्यों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। अंकुश ने अपनी बुद्धिमत्ता का शानदार प्रदर्शन करते हुए न केवल प्रथम व द्वितीय चरण को पार किया बल्कि फाइनल राउंड में भी जगह बनाने में सफलता हासिल की। अंकुश अब उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए मुम्बई मं होने वाली राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी क्विज प्रतियोगिता में अपने स्कूल, जिले और राज्य को गौरवान्वित करने की कोशिश करेगा।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अंकुश की शानदार सफलता पर खुशी जताते हुए उसे राष्ट्रीय प्रतियोगिता में और बेहतर प्रदर्शन करने को प्रोत्साहित किया है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता में विकास होता है और वे भविष्य में मिलने वाले सुनहरे अवसरों का लाभ उठाकर अपने माता-पिता तथा समाज को गौरवान्वित करते हैं।


प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र अंकुश को सफलता पर बधाई देते हुए मुम्बई में और बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामना दी है। श्री अग्रवाल ने कहा कि जिन्दगी में सपने तो सभी देखते हैं लेकिन सफलता लगन और मेहनत करने वालों को ही मिलती है। मुझे अंकुश की प्रतिभा पर नाज है।


स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्र अंकुश का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि प्रतियोगिताओं के माध्यम से ही छिपी प्रतिभा सामने आती है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल प्रत्येक विद्यार्थी के सुनहरे भविष्य तथा उसके चहुंमुखी व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments