Tuesday, May 7, 2024
HomeUncategorizedएक ऐसा गाँव जहाँ पर सभी लोग हैं अंधे, फिर चाहे वो...

एक ऐसा गाँव जहाँ पर सभी लोग हैं अंधे, फिर चाहे वो स्त्री-पुरुष हों या फिर पशु-पक्षी

दुनिया में ऐसे कई लोग और जगहें हैं जिन्हें आम लोग नहीं जानते हैं। जब ऐसी चीजों की बात आती है, तो उन पर भरोसा करना और भी मुश्किल हो जाता है, जिनके बारे में कोई नहीं जानता। ऐसा ही एक रहस्यमय स्थान प्रशांत महासागर में स्थित एक गाँव है। इस गांव की सबसे अनोखी बात यह है कि यहां हर कोई अंधा है। यहां इंसान ही नहीं बल्कि जानवर, कुत्ते, बिल्लियां और अन्य घरेलू जानवर भी दृष्टिहीन हैं।

इस गाँव में उनकी झोपड़ियां हैं जहाँ लगभग 300 लोग रहते हैं और हर कोई अंधा है। चूंकि यहां हर कोई अंधा है, इसलिए किसी के घर में न तो बिजली है और न ही दीपक। उन्हें दिन-रात भी फर्क नहीं पड़ता गौरैयों के शोर के कारण, उन्हें सुबह गिरने का एहसास होता है जिसके बाद वे रोटी की तलाश में निकलते हैं। शाम को, जब पक्षियों का शोर आना बंद हो गया, तो लोग अपनी झोपड़ियों में चले गए।

गाँव घने जंगलों के बीच है और यहाँ रहने वाले लोग विकसित समाज से बहुत दूर हैं।सरकार ने इन लोगों को ठीक करने के लिए कई बार कोशिश की है, लेकिन उन्हें यह समझ में नहीं आता है कि उनके शरीर अन्य पानी में स्वस्थ रह सकते हैं, इसलिए सरकार ने उनके निपटान में छोड़ दिया है। लोग पत्थर की झोपड़ियों में रहते हैं और पत्थरों पर ही लेटे रहते हैं।


यहां के लोगों का मानना है की इस गांव में एक लावजुएजा नाम का पेड़ मौजूद है जिसे देखने से यहाँ के लोग लोग अंधे हो जाते है, पर इस बात में बिलकुल भी सच्चाई नहीं है, क्योकि जो टूरिस्ट यहाँ आते हैं वो इस पेड़ को देखकर अंधे नहीं होते है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments