Tuesday, April 23, 2024
HomeUncategorizedअंबानी से कम नहीं है इस अभिनेता के ठाठ, चार करोड़ का...

अंबानी से कम नहीं है इस अभिनेता के ठाठ, चार करोड़ का बंगला और 369 लग्जरी कारों का है कलेक्शन

मलयालम फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता ममूटी का आज जन्मदिन है। 7 सितंबर 1951 को जन्मे ममूटी को साल 1998 में पद्म श्री से सम्मानित हो चुके हैं। ममूटी का रियल नेम मुहम्मद कुट्टी पनिपरमबिल इस्माइल है। अपने 25 सालों से अधिक के फिल्मी करियर के दौरान ममूटी ने शीर्ष अभिनेता के रूप में 380 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। ममूटी के नाम एक साल में 35 फिल्में करने का रिकॉर्ड है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ममूटी न सिर्फ एक शानदार अभिनेता है बल्कि वह एक अच्छे वकील भी हैं।

वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे ममूटी

ममूटी कभी वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एर्नाकुलम लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की। इसके बाद दो साल तक प्रेक्टिस भी किया लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने वकालत छोड़ एक्टिंग में अपना करियर तलाशा। आज ममूटी के जन्मदिन पर आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें।

डबल रोल के लिए हैं मशहूर

ममूटी को मलयालम फिल्मों में डबल रोल के लिए जाना जाता है। उन्होंने करीब नौ फिल्मों में डबल रोल किए हैं। साउथ इंडस्ट्री के दो बड़े स्टार्स माने जाने वाले ममूटी और कमल हासन ने कभी एक साथ फिल्मों में काम नहीं किया है। ममूटी एकमात्र मलयालम अभिनेता हैं जिन्हें तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

लग्जरी कारों के शौकीन

ममूटी ने कुछ गैर मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया है। इनमें तमिल, तेलुगु, हिंदी और अंग्रेजी फिल्में शामिल हैं। ममूटी को कारों का भी शौक है। उनके पास 15-20 नहीं बल्कि 369 कारों का कलेक्शन है। उनकी कई कारों का नंबर 369 है। इसमें सस्ती से सस्ती और महंगी से महंगी कारें शामिल हैं। ममूटी ने अपनी कारों के लिए अलग से गैराज बनवाया है। ममूटी ज्यादातर खुद ही कार ड्राइव करना पसंद करते हैं।

प्रोड्यूसर भी हैं ममूटी


ममूटी ने सात बार केरल राज्य फिल्म पुरस्कार जीता है। इतना ही नहीं अपने करियर में उन्होंने 13 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीते हैं। ममूटी साल 2000 में एक धारावाहिक ‘ज्वालयय’ के निर्माता बने जो लगभग दो वर्षों तक प्रसारित हुआ। प्रोडक्शन हाउस का नाम मेगाबाइट्स था।

ममूटी अपनी एक्टिंग के साथ ही लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। उनके पास करोंड़ों की प्रॉपर्टी है। ममूटी 210 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। ममूटी ने अपनी कारों के लिए अलग गैराज बनवा रखा है। ज्यादातर वे खुद ही कार ड्राइव करना पसंद करते हैं। बता दें कि ममूटी साउथ में ऑडी खरीदने वाले पहले स्टार भी कहे जाते हैं।

ममूटी के लग्जरी कार कलेक्शन

ममूटी के लग्जरी कार कलेक्शन में टोयोटा लैंड क्रूज़र LC 200, फरारी, मर्सडीज और ऑडी के कई मॉडल, पोर्श, टोयोटा फॉर्च्यूनर, Mini Cooper S, F10 BMW 530d और 525d, BMW M3, Mitsubishi Pajero Sport  हैं। ममूटी जिस बंगले में रहते हैं उसकी कीमत चार करोड़ से ज्यादा है।

ममूटी कई नामीगिरामी कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर भी है

वो कई ब्रांड्स के एम्बेसडर भी हैं, जिससे उनकी मोटी कमाई होती है। हालांकि एक बार एक विज्ञापन के लिए उन्हें कोर्ट के चक्कर काटने पड़े थे। दरअसल एक ‘फेयरनेस साबुन’ का विज्ञापन ममूटी ने काम किया था। इस साबुन का इस्तेमाल करने और निराशाजनक नतीजे सामने आने के बाद एक आर्टिस्ट ने उनपर केस ठोक दिया था। आर्टिस्ट ने कहा था- मैंने करीब 1 साल तक इंदुलेखा साबुन का इस्तेमाल किया लेकिन गोरा नहीं हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments