Saturday, May 4, 2024
HomeUncategorizedरोटरी क्लब मथुरा वेस्ट टीवी रोगियों को उपचार चलने तक पौष्टिक आहार...

रोटरी क्लब मथुरा वेस्ट टीवी रोगियों को उपचार चलने तक पौष्टिक आहार देगा, 15 रोगियों से की शुरुआत

मथुरा। रोटरी क्लब मथुरा वेस्ट अब जिला अस्पताल में टीवी के मरीजों को उनके उपचार होने तक पौष्टिक आहार उपलब्ध कराएगा। क्लब के अध्यक्ष संजय अरोड़ा के साथ पदाधिकारियों ने रोगियों की पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने की सेवा की शुरुआत शनिवार को जिला अस्पताल में की है। उन्होंने यहां उपचार करा रहे 15 रोगियों को यह पौष्टिक आहार उपलब्ध कराया।


रोटरी क्लब मथुरा वेस्ट के अध्यक्ष संजय अरोड़ा ने बताया कि क्लब द्वारा समय-समय पर समाजसेवा के कार्य निरंतर किए जा रहे हैं। इसमें रोगियों की सेवा भी क्लब के पदाधिकारियों द्वारा की जा रही है। जिला अस्पताल में टीवी का उपचार कर रहे रोगियों को उपचार चलने तक प्रति माह पौष्टिक आहार दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि टीवी मरीजों को पौष्टिक आहार देने की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपे्रल 2018 से की थी। उन्होंने प्रति रोगी पांच सौ रुपए भत्त देने की घोषणा की थी। इस योजना का जिम्मा बाद में यूपी सरकार ने ले लिया। इसके इसके बाद प्रदेश की राज्यपाल ने रोगियों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने के लिए सामाजिक संगठनों को आगे आने को कहा। रोटरी क्लब मथुरा वेस्ट ने रोगियों की सेवा के लिए आगे आया है।


जिला अस्पताल में पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने वालों में संरक्षक देवेन्द्र चौधरी, रविन्द्र लाम्बा, उमेश ओटवानी, अनिल गुप्ता आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments