Friday, April 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़जीएलए में मनायी भगवान विश्वकर्मा की जयंती

जीएलए में मनायी भगवान विश्वकर्मा की जयंती


जीएलए में मंत्रोच्चारण के मध्य विभागों में स्थापित यंत्रों को पूजा गया


मथुरा। प्रतिवर्ष की भांति जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और कई अन्य विभागों सहित पॉलीटेक्निक संस्थान में भगवान विश्वकर्मा की जयंती मनायी गयी। रीतिरिवाज और मंत्रोच्चारण के मध्य हवन-पूजन कर विभागों में स्थापित यंत्रों की पूजा की गई।


कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता ने वैदिक पद्धति से भगवान श्री विश्वकर्मा जी का पूजन किया। तत्पश्च्यात सभी को उनके कार्यो व यंत्रों के प्रति रख-रखाव व श्रद्धा भाव रखने के लिए प्रेरित किया।
चीफ फाइनेंस ऑफीसर विवेक अग्रवाल ने बताया कि हमारी सभी प्रकार की मशीनें व कम्प्यूटर्स इत्यादि का सही इस्तेमाल ही उनकी पूजा है, अतः आप सभी यंत्रों का सदुपयोग करें और इनके रख-रखाव का ध्यान रखें, क्योंकि इन्हीं यंत्रों से किसी को ज्ञान की प्राप्ति होती है, तो किसी को रोजगार मिलता है।

उन्होंने तकनीकीविदो की महत्ता को समझाते हुए बताया कि जिस तरह किसी भी संस्थान अथवा विश्वविद्यालय के अध्यापक महत्त्वपूर्ण है, उसी प्रकार उसमें कार्यरत टेक्नीशियन भी बहुत महत्त्वपूर्ण हैं, क्योंकि वह छात्रों को इंजीनियरिंग की विभिन्न मशीनों के रख-रखाव व संचालन की प्रक्रिया को समझाने में सहयोग करते हैं।

न्यूजेन आईइडीसी जीएलए विश्वविद्यालय एवं टीबीआई स्टार्टअप लांचपैड जीएलए में विश्वकर्मा पूजा हुई। चीफ कोऑर्डिनेटर प्रो. मनोज कुमार, डॉ. प्रमोद जोशी एवं रवि तिवारी ने पूजा अर्चना की।

इस अवसर पर वाइस प्रेसीडेंट एचआर षरद गर्ग, डीन रिसोर्स प्लानिंग डॉ. दिवाकर भारद्वाज, प्राचार्य डॉ. विकास कुमार शर्मा, सह-प्रशासनिक अधिकारी धर्मेन्द्र कुलश्रेष्ठ, न्यूजेन आइईडीसी के कॉर्डिनेटर जितेन्द्र कुमार एवं स्टार्टअप लांचपैड के सहायक प्रबंधक अभिषेक प्रताप गौतम, ट्रेडमोलन कंपनी के रवि शुक्ला, तेजस सिंह, नितेश पांडे, दीक्षा अग्रवाल एवं प्रखर सिंह सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments