Friday, April 26, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए और एनएचएआई के मध्य एमओयू साइन

जीएलए और एनएचएआई के मध्य एमओयू साइन


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के सिविल इंजीनियरिग विभाग ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के साथ शैक्षिक समझोते पर एमओयू साइन किया है। इस समझौते के बाद अब सिविल के छात्रों को एनएचएआई के सहयोगी प्रोजेक्ट एवं चहुंमुखी विकास के उद्देश्य भी जानने को मिलेंगे।


यह एमओयू विश्वविद्यालय के कुलसचिव अशोक कुमार सिंह एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के यूपी वेस्ट के रीजनल ऑफिसर अब्दुल बाशित के एमओयू पर हस्ताक्षर के साथ ही आगामी पांच वर्षो के लिए प्रभावी हो गया है। इसके अर्न्तगत बीटेक एवं एमटेक (सिविल इंजीनियरिंग) के छात्रों को प्रशिक्षण के दौरान एनएचएआई के द्वारा सषुल्क इंटर्नषिप मिलने के अवसर प्रदान किये जाएगें। इसके अलावा विद्यार्थी समझौते के तहत आगरा-अलीगढ़ एनएच 93 प्रशिक्षण के लिये भी जायेंगे। जहां एनएचएआई के प्रोजेक्ट चल रहे होंगे वहां भी छात्रों को सीखने और उनके बारे में जानने के अवसर भी प्रदान होंगे।


सिविल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष प्रो. सुधीर कुमार गोयल ने बताया कि छात्रों और शिक्षकों को एनएचएआई के सहयोगी प्रोजेक्ट पर कार्य करने के लिये सुविधाएं प्रदान की जायेंगी। हाईवे कंस्ट्रक्शन एंड ट्रांसपोर्टेशन में नवाचारों की जानकारी होगी। उन्होंने बताया कि यह एमओयू छात्रों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने व चहुंमुखी विकास करने के उद्देश्य से साइन किया गया है।

एसोसिएट डीन एकेडमिक कोलाबोरशन प्रो. दिलीप कुमार शर्मा ने बताया कि एनएचएआई से हुए एमओयू साइन के बाद एनएचएआई के अधिकारियों ने विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों दी जा रही उत्कृष्ट शिक्षा और मिल रहे बेहतर रोजगार के अवसरों की प्रशंशा की है। इसके अलावा उन्होंने सिविल विभाग की लैबों की सराहना करते हुए विभाग को नवाचार से जोड़ा है। प्रो. शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय छात्रों को बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए विभिन्न संस्थाओं से समझौते यानि एमओयू साइन कर रहा है। एमओयू साइन के दौरान एनएचएआई से रूपक जैन, एनपी सिंह एवं जीएलए से डॉ. स्मिता तुंग और पायल दुबे उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments