Wednesday, April 17, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)दुकान या ऑफिस में भूलकर भी ना लगाएं भगवान की इस तरह...

दुकान या ऑफिस में भूलकर भी ना लगाएं भगवान की इस तरह की फोटो, वरना होगा बड़ा नुकसान

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में उत्तरोत्तर सफलता और तरक्की पाना चाहता है। लेकिन कई बार काफी मेहनत करने के बाद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में वास्तु के मुताबिक, आप जिस जगह काम कर रहे हैं वहां कि दिशा और अन्य चीजें भी काफी महत्व रखती हैं। बहुत से लोग अपने प्रतिष्ठान यानि दुकान या ऑफिस में भगवान की मूर्ति आदि रखते हैं। ऐसे में इन्हें रखते समय आपको कुछ ,बातों का ख्याल रखना चाहिए। वरना इससे फायदे की बजाय आपको बड़ा नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं दुकान या ऑफिस से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स-


प्रतिष्ठान के मंदिर में ना लगाएं बहुत सारे देवी-देवताओं की फोटो- वास्तु के अनुसार, कार्यक्षेत्र में कई देवी-देवताओं की तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए। इससे वास्तुदोष पैदा होता है। कार्यक्षेत्र पर मां सरस्वती, देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश जी की मूर्तियां रखना शुभ माना जाता है।

ना रखें इस तरह की फोटो- कार्यक्षेत्र में कभी भी बैठी अवस्था में भगवान की मूर्तियां न रखें। खासतौर पर गणेश जी, देवी लक्ष्मी व माता सरस्वती की बैठी मुद्रा में तस्वीरें न लगाएं। इससे कारोबार में लाभ नहीं मिल पाता।


इस अवस्था वाले भगवान की करें पूजा- कार्यक्षेत्र में खड़े हुए भगवान की पूजा करनी चाहिए। खासतौर पर भगवान गणेश, माता लक्ष्मी और सरस्वती की मूर्तियां खड़ी अवस्था में होनी चाहिए।

पूजा घर के आस-पास ना हो सीलन- प्रतिष्ठान यानि दुकान या ऑफिस में बनाए गए पूजाघर की साफ- सफाई रोज करनी चाहिए। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखें कि पूजा स्थान के पास सीलन ना हो।

जलाएं कपूर- रोजाना शाम को घी का दीपक जलाकर पूजा करें। फिर उसके बाद मंदिर में कपूर जलाएं। मान्यता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments