Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़GLA के 15 छात्रों का फेयर लैब्स कंपनी में चयन

GLA के 15 छात्रों का फेयर लैब्स कंपनी में चयन

बेहतर पैकेज पर जीएलए एमबीए के 8 और डिप्लोमा के 7 छात्रों का हुआ चयन


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के 15 छात्रों को फेयर लैब्स कंपनी में अच्छे पैकेज पर रोजगार मिला है। इस कंपनी में रोजगार हासिल करने में एमबीए के 8 और पॉलीटेक्निक (डिप्लोमा) के 7 छात्रों को सफलता हाथ लगी है।


बीते दिनों जीएलए विश्वविद्यालय के छात्रों को रोजगार देने के लिए फेयर लैब्स कंपनी ने विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया। कैंपस प्लेसमेंट के दौरान कंपनी अधिकारियों ने छात्रों को पहले कंपनी के विभिन्न आयामों से अवगत कराया। इसके बाद छात्रों की प्रतिभा को देखने के लिए लिखित और मौखिक परीक्षा आयोजित की। लिखित और मौखिक परीक्षा में छात्रों ने विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की प्रदत्त शिक्षा को दर्शाते हुए काबिलियत का अच्छा प्रदर्शन किया।




छात्रों की काबिलियत की सराहना करते हुए कंपनी पदाधिकारियों ने चयनित छात्रों की सूची जारी की। इसमें 15 छात्रों के नामों की घोषणा हुई। चयनित छात्रों में एमबीए के 8 छात्र निदिष गोगिआ, प्रिंस अहिरवार, अभिषेक चौहान, निर्देष परमानंद, प्राची सिंघल, संध्या यादव, देवेन्द्र सिंह, रोनित पालीवाल एवं डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 3 छात्र भगवान दास, रजत सोनी, सुधांशु चन्द्र तथा डिप्लोमा मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 4 छात्र अमन पाठक, शिवम भारद्वाज, विकाष शर्मा, उमेश यानि कुल 15 छात्रों को रोजगार मिला।




चयनित एमबीए के छात्र प्रिंस अहिरवार एवं डिप्लोमा के छात्र अमन पाठक ने कहा कि हर किसी छात्र का सपना होता है कि उच्च शिक्षा हासिल कर बेहतर रोजगार मिले। यह सपना जीएलए विश्वविद्यालय में पढ़ाई दौर सच होता हुआ दिखता है। यहां छात्रों को रोजगारपरक बनाने एवं उद्यमिता की ओर अग्रसर करने के लिए भी तैयार किया जाता है। विश्वविद्यालय में न्यूजेन आइईडीसी और इन्क्यूबेशन सेंटर इस बात का उदाहरण हैं। छात्रों के आईडिया को आगे बढ़ाने और सहयोग प्रदान करने में न्यूजेन आइईडीसी और इन्क्यूबेषन सेंटर पूर्ण योगदान रहता है।
टेज्निंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के मैनेजर कॉरपोरेट रिलेशन भरत कांत शर्मा ने बताया कि जैसे-जैसे कंपनियों की मांग बढ़ रही है, ठीक उसी प्रकार विश्वविद्यालय भी अपने छात्रों को उसी प्रकार तैयार करने में जुटा हुआ है। अधिक से अधिक छात्रों को रोजगार दिलाने के लिए कंपनियों से संपर्क साधकर कैंपस प्लेसमेंट एवं ऑनलाइन मोड़ के माध्यम से छात्रों को रोजगारपरक बनाया जा रहा है।


इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के विभागाध्यक्ष (पीजी) प्रो. विकास त्रिपाठी, पॉलीटेक्निक संस्थान के प्राचार्य डॉ. विकास शर्मा एवं टेज्निंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के वाइस प्रेसीडेंट कॉरपोरेट रिलेषन सौरभ गोयल ने छात्रों को एक संदेष के माध्यम से कहा कि छात्र तैयारियों में जुट जायें। जल्द ही अधिक से अधिक कंपनियां कैंपस में विजिट कर रोजगार प्रदान करेंगी। गौरव, राधिका और प्रिया को मिला प्रथम पुरस्कार मथुरा। जीएलए विष्वविद्यालय, मथुरा के गणित विभाग में राश्ट्रीय गणित दिवस मनाया गया। इस अवसर पर क्विज, पोस्टर और स्पीच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। पोस्टर प्रतियोगिता में बीटेक सीएस के छात्र गौरव कुमार, क्विज में बीसीए ऑनर्स की छात्रा राधिका बंसल और स्पीच प्रतियोगिता में प्रिया षर्मा को प्रथम स्थान पुरस्कार से सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि जीएलए के डीन रिसर्च प्रो. अनिरूद्ध प्रधान ने एक महान भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन् के जीवन पर प्रकाष डाला। गणित विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. मनीश गोयल ने कहा कि श्रीनिवास रामानुजन को आधुनिक काल के महानतम गणित विचारकों में गिना जाता है। कार्यक्रम के संयोजक विभाग की डॉ. प्रियंका गर्ग और डॉ. सुचि भट्ट एवं छात्र भाविका अग्रवाल एवं गिरिजा चौधरी के सहयोग से संपन्न हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments