Thursday, April 25, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बरसाना की बेटियों ने लहराया मुजफ्फरनगर की धरती पर परहचम

बरसाना की बेटियों ने लहराया मुजफ्फरनगर की धरती पर परहचम


जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मारी बाजी
बेटियों की जीत पर ग्रामीणों ने मनाया जश्न

बरसाना: पदम फौजी स्पोर्ट्स अकेडमी की दो बालिकाओं ने प्रदेश स्तर की जूनियर एथलेटिक्स दौड़ प्रतियोगिता में बाजी मारी। बालिकाओं के दौड़ प्रतियोगिता में बाजी मारने से बरसाना क्षेत्र के गांवों में खुशी की लहर है।
बताते चलें कि कस्बे के पदम फौजी स्पोर्ट्स अकेडमी में दर्जनों बालक व बालिकाओं को निःशुल्क एथलेटिक्स की तैयारी करायी जाती है।

7 जनवरी को अकेडमी की दो बालिका नीलम राजपूत व शालू जादौन मुजफ्फरनगर के चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित प्रदेश स्तर की दौड़ प्रतियोगिता में भाग लिया। पूरे आगरा मंडल में से सिर्फ बरसाना की नीलम राजपूत व पिसावा गांव की शालू जादौन का नम्बर आया। प्रदेश स्तर की जूनियर दौड़ प्रतियोगिता में भाग लेते हुए 5000 मीटर की रेस में शालू जादौन ने द्वितीय स्थान व 3000 मीटर की रेस में नीलम राजपूत ने तृतीय स्थान प्राप्त किया था। प्रदेश स्तर की एथलेटिक्स प्रतियोगिता में बरसाना की दोनों बेटियों ने क्षेत्र का परहचम लहराया। जिसके बाद रविवार को ग्रामीणों द्वारा दोनों बेटियों का बैंड बाजो के साथ स्वागत व सत्कार किया। इस दौरान अकेडमी के संस्थापक पदम फौजी ने बताया कि एक दिन बरसाना की यह दोनों बेटियां विश्व स्तर पर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगी। उम्मीद है कि अकेडमी की अन्य बच्चें भी इन्हीं की तरह अपना परहचम लहराए।

प्रभु दयाल कसेरे चैरिटेबल ट्रस्ट कराएगा बेटियों को नेशनल की तैयारी


बरसाना: प्रदेश स्तर की जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता में ब्रज का नाम रोशन करने वाली दोनों बेटियों को नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिता में तैयारी कराने के लिए अब प्रभु दयाल कसेरे चैरिटेबल ट्रस्ट के समाजसेवी अनुज गर्ग उनकी आर्थिक मदद करेंगे। जिसके लिए उन्हें हर तरह सहूलियत प्रदान किया जाएगा। समाजसेवी अनुज गर्ग ने बताया कि ब्रज की यह दोनों बेटियां एक दिन नेशनल व इंटरनेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिताओ में ब्रज का गौरव बढ़ाएंगी। बड़े हर्ष की बात सीमित व्यवस्थाओं में ग्रामीण अंचल की इन बेटियां प्रदेश स्तर की प्रतियोगिताओ बाजी मारी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments