Friday, April 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़असहायों को चैन की नींद देने के लिए BVP ने खोला रैन...

असहायों को चैन की नींद देने के लिए BVP ने खोला रैन बसेरा

  • एनके ग्रुप और बीवीपी समाज हित में कर रहा सराहनीय कार्य: विवेक


मथुरा। भीषण ठंड में सिकुड़ते हुए लोगों को चैन की नींद देने के लिए एनके ग्रुप के तत्वावधान में भारत विकास परिषद् ने रैन बसेरा खोला है। रैन बसेरा खुलने से सड़कों पर घूमते बेसहारा लोग चैन की नींद ले सकेंगे। साथ ही गु्रप के पदाधिकारियों ने मकर संक्राति के अवसर पर लोगों को गजक आदि तिलहन सामिग्री का वितरण किया।


आईओपी काॅलेज के सामने रैन बसेरा का फीता काटकर शुभारम्भ करते हुए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के चीफ फाइनेंस ऑफिसर एवं एनके ग्रुप के निदेशक विवेक अग्रवाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से भीषण ठंड के साथ-साथ घना कोहरा भी है। ऐसे में बेसहारा लोग सड़कों पर रात्रि में घूमते हुए मिलते हैं, लेकिन उन्हें चैन की नींद लेने के लिए कोई सहारा नहीं दिखता है। बेसहारा लोगों की इसी सहारे की आस को पूरा करते हुए रैन बसेरा का शुभारम्भ किया है। इस रैन बसेरे में रजाई, कंबल, गर्म बिस्तर आदि सुविधाएं मिलेेंगी। इसी दौरान उन्होंने बताया कि मकर संक्राति के सुअवसर पर एनके ग्रुप के पदाधिकारियों ने लोगों को गजक आदि तिलहन सामिग्री का वितरण किया। तिलहन सामिग्री पाने के लिए बच्चों और अन्य लोगों में उत्सुकता दिखाई दी।

संस्थापक अध्यक्ष अवधेष अग्रवाल ने कहा कि इन रैन बसेराओं के द्वारा बेघर जनता जो कि इस धाम में रूपयों से बसेरा नहीं कर सकते वे संस्था द्वारा बनाए गए आश्रय स्थलों में आश्रय पा सकते हैं। परिषद् के अध्यक्ष कपिल अग्रवाल ने कहा कि आश्रय स्थल में 50 से 60 व्यक्तियों के ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि यह रैन बसेरा 40 दिनों तक अनवरत रूप से लगेगा। पूर्व अध्यक्ष देवेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि ऐसे समाज के हित में कार्य करने और बेसहाराओं को सहारा देने में आनंद की अनुभूति होती है। एनके गु्रप और भारत विकास परिशद हमेशां से ही सामाजिक कार्यों में पूर्ण योगदान देता रहा है।

इस अवसर पर राधाकृश्ण, राम लखन, मेघष्याम, सुरेष एवं भारत विकास परिशद के पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments