Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedराजीव एकेडमी के 13 विद्यार्थियों का टीसीएस में चयन

राजीव एकेडमी के 13 विद्यार्थियों का टीसीएस में चयन


मथुरा। सूचना क्रांति के इस दौर में युवा पीढ़ी के लिए जॉब के अवसरों की भरमार है। आएदिन सॉफ्टवेयर कम्पनियां प्लेसमेंट के माध्यम से युवाओं को सेवा का अवसर दे रही हैं। इसी कड़ी में हाल ही ख्यातिनाम सॉफ्टवेयर कम्पनी टीसीएस ने राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के बीसीए के 13 विद्यार्थियों को उच्च पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है।
टीसीएस कम्पनी पदाधिकारियों ने राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राओं के तकनीकी ज्ञान का विविध तरीके से मूल्यांकन करने के बाद बीसीए में अध्ययनरत आर्शी, गगन, गौरव अग्रवाल, गोपाल गुप्ता, हर्ष अग्रवाल, जाह्नवी वार्ष्णेय, कपिल उपाध्याय, मोहित पाठक, राधिका शर्मा, राहुल शर्मा, सौरभ शर्मा, विभोर कुलश्रेष्ठ, विकास कुमार को ग्रेज्युएट ट्रेनी के पद पर सेवा का अवसर प्रदान किया है। आईटी क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी टीसीएस में उच्च पैकेज पर चयन होने से न केवल छात्र-छात्राएं खुश हैं बल्कि उनके अभिभावकों में भी प्रसन्नता व्याप्त है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि सूचना क्रांति के इस दौर में प्रतिदिन नए-नए सॉफ्टवेयर आ रहे हैं। कम्प्यूटर हो या मोबाइल नए सॉफ्टवेयर उपभोगताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं लिहाजा राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं नई-नई टेक्निक में दक्षता हासिल कर आईटी क्षेत्र में सहजता से अपना भविष्य संवार सकते हैं।
संस्थान के निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी में सर्वसुविधायुक्त कम्प्यूटर लैब तथा सुयोग्य प्राध्यापकों की टीम होने से छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हो रहे नित नए-नए बदलावों की जानकारी दी जाती है। यही वजह है कि यहां प्लेसमेंट को आने वाली सॉफ्टवेयर कम्पनियों को भी सहजता से मेधावी प्रतिभाएं मिल जाती हैं। डॉ. सक्सेना ने चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उन्हें आगे बढ़ने को प्रेरित किया।
चित्र कैप्शनः सॉफ्टवेयर कम्पनी टीसीएस में चयनित राजीव एकेडमी के छात्र-छात्राएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments