Tuesday, May 7, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मुड़िया पूर्णिमा मेला की तैयारियों में जुटा प्रशासन, एसडीएम, सीओ ने व्यवस्था...

मुड़िया पूर्णिमा मेला की तैयारियों में जुटा प्रशासन, एसडीएम, सीओ ने व्यवस्था को लेकर किया मंथन

कमल सिंह यदुवंशी
गोवर्धन।
गिरिराज धाम में लगने वाले राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला की प्रशासन जुट गया है। एसडीएम ने सीओ के साथ बैठक कर पार्किंग स्थल, शौचालय, अतिक्रमण हटाने आदि व्यवस्थाओं पर मंथन किया।  गौरतलब है कि गोवर्धन का राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेला इस बार 10-14 जुलाई तक आयोजित होगा। कोविड महामारी के चलते 20-21 में मुड़िया मेला  नहीं लगा था। इस बार मेला की तैयारी शुरू हो गई हैं।

मुड़िया मेला में पहले से अधिक भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। शनिवार को एसडीएम संदीप वर्मा ने सीओ गौरव कुमार त्रिपाठी के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं पर मंथन किया। मुड़िया मेला में आने वाले श्रद्धालु भक्तों की सुविधा के लिए पहले से बेहतर क्या कर सकते हैं, इस गहनता से चर्चा की गई। यात्रियों को आवागमन में कोई असुविधा न हो इसके लिए बेहतर ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा रहा है। पार्किंग स्थलों की संख्या भी इस बार बढाई जा रही है। मानसी गंगा, राधारानी कुंड आदि पर महिलाओं के कपड़े बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने व परिक्रमा मार्ग से अतिक्रमण हटाने पर चर्चा हुई। 

मुड़िया पूर्णिमा मेला में ट्रैफिक व्यवस्था को देखते हुए इस बार पहले से अधिक 50 पार्किंग स्थल बनाए जाएंगे। पहले 42 पार्किंग स्थल बनाए जाते थे। इस बार पार्किंग स्थलों की संख्या बढ़ाकर 50 की गई है। संदीप वर्मा एसडीएम गोवर्धन ने बताया कि मुड़िया पूर्णिमा मेला 10-14 जुलाई को आयोजित होगा। इस बार पहले से अधिक भीड़ आने की उम्मीद है। इस लिए बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए इस बार 50 पार्किंग स्थल बनाए जा रहे हैं। मानसी गंगा व राधाकुंड पर महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम व अतिक्रमण हटवाने आदि व्यवस्थाओं पर मंथन किया जा रहा है। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments