Thursday, May 2, 2024
Homeशिक्षा जगतश्री गिर्राज महाराज काॅलेज में दीपावली महोत्सव का आयोजन

श्री गिर्राज महाराज काॅलेज में दीपावली महोत्सव का आयोजन


मथुरा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में श्री गिर्राज महाराज काॅलेज में प्रति वर्ष की भाँति दीपावली महोत्सव मेला कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय प्रांगण में बङे जोश एवं हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। जिसमें डी एल एड के प्रशिक्षुओं एवं उनके विभाग की शिक्षिकाओं द्वारा गिर्राज महाराज के विग्रह का निर्माण किया गया।


इस अवसर पर महाविद्यालय में पं. आकाश शास्त्री द्वारा विधि-विधान पूर्वक गिर्राज महाराज का पूजन सम्पन्न कराया गया। जिसमें गिर्राज महाराज की परिक्रमा के साथ अन्नकूट का भोग लगाकर सभी को प्रसाद वितरित किया गया।
इस अवसर पर श्री गिर्राज महाराज काॅलेज के चैयरमैन डा. गोपाल प्रसाद शुक्ला ने सभी छात्र/छात्राओं के साथ मिलकर दीपावली महोत्सव बडे हर्षाेल्लास के साथ मनाया। संस्थान के वाईस चैयरमेेन डा. आशुतोष शुक्ला, सचिव ब्रजबाला शुक्ला एवं उप-सचिव आदित्य शुक्ला इस शुभ अवसर पर उपस्थित थे। इस महोत्सव पर सभी छात्र/छात्राओं ने धर्मनिष्ठा पूर्वक पूजा आयोजन में अपनी सहभागिता प्रदान की।

संस्थान में डी0एल0एड0 के छात्र अनिल कुमार, सुभाष, उमेश एवं प्रदीप कुमार आदि ने दीपसज्जा एवं राखी सिंह, पिंकी, मोनिका, जूली आदि छात्राओं ने पूजा थाल सुसज्जित किये। महाविद्यालय के वाईस चैयरमेेन डा. आशुतोष शुक्ला ने छात्र/छात्राओं द्वारा निर्मित गिर्राज महाराज के प्रतीक को देखकर बच्चों का उत्साह वर्धन किया। दीपावली एवं गोवर्धन पूजा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सभी को दीपावली पर्व की हार्दिक शुभकामनाऐं प्रदान की। काॅलेेज के निदेशक सुभाष चन्द्र शर्मा ने इस पर्व के उपलक्ष्य में सभी को बधाई देते हुए त्यौहार के महत्व को बताते हुए इस पर्व पर पटाखे चलाते समय सावधानी बरतने का निर्देश दिया एवं महाविद्यालय में दीपावली के अवकाश की घोषणा की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments