Wednesday, April 24, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़श्री गिर्राज महाराज कॉलेज ऑफ लॉ एण्ड प्रोफेशनल स्टडीज के विधि विभाग...

श्री गिर्राज महाराज कॉलेज ऑफ लॉ एण्ड प्रोफेशनल स्टडीज के विधि विभाग ने किया मूटकोर्ट का आयोजन

मथुरा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित संस्थान श्री गिर्राज महाराज कॉलेज ऑफ लॉ एण्ड प्रोफेशनल स्टडीज के विधि विभाग द्वारा मूटकोर्ट का आयोजन किया गया। इस समारोह का आयोजन मुख्य अतिथि मथुरा बार ऐसोसियशन के अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, बीएसए कॉलेज मथुरा के विधि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एसके रॉय और संस्थान के वाइस चैयरमेंन डॉ. आशुतोष शुक्ला के द्वारा मां सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्जलित करके समारोह का शुभारम्भ किया गया।


इस समारोह में श्री गिर्राज महाराज कॉलेज ऑफ लॉ में विधि विभाग के छात्र/छात्राओं बढ़चढ़ मूटकोर्ट में भाग लिया। इसमें महाविद्यालय के एलएलबी तृतीय वर्ष एव ंबीएएलएलबी पंचमवर्ष की छात्रा साक्ष्सी जिसने की जज का रोल बखुबी निभाया और इनकी सहायका रिंकी गोकलेश, खुसबू, दीपक मनीष मानसी, नविता, सानू अरून अनिल बुसरा कुनाल सौरभ रेखा ललित आदि ने मूटकोर्ट का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा प्रर्दशन दिया। इस प्रर्दशन में छात्र छात्राओं ने मर्डर केस कालीचरन बनाम उत्तर प्रदेश राज्य का विवरण किया। और उपस्थित छात्रों और अतिथियों को काल्पनिक विवाद से रूबरू कराया।


इसके उपरान्त बीएसए कॉलेज मथुरा के विधि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. एसके रॉय ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि विधि विभाग में छात्र/छात्राओं को अपना भविष्य कैसे उज्जवल किया जाये। और उन छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की इसके उपरान्त बार ऐसोसियशन के अध्यक्ष श्री राजेन्द्र प्रसाद शर्मा जी ने अपनी मधुर वाणी से छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वकालत के मुख्य बिन्दुओं पर अपने विचार व्यक्त किये और छात्रों को भविष्य में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये उनको मिलने वाले अवसरों और उनको कैसे प्राप्त करना है के बारे में समझाया।

संस्थान के वाइस चैयरमेंन डॉ. आशुतोष शुक्ला द्वारा विधि छात्र/छात्राओं को अपना अनुभव बॉटते हुए बताया कि किताबी और वास्तविक प्रैक्टीस में कितना अन्तर होता है। इसके बारे में चैयरमेंन सर ने विस्तार से समझाया और छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की और उन्हें छात्र छात्राओं को बताया कि संस्थान के विगत वर्षो में अनेकों अच्छें पदों पर आसीन है। संस्थान के उपसचिव आदित्य शुक्ला जी द्वारा छात्र/छात्राओं को आर्शीवचन देते हुए कहा कि संस्थान विगत वर्षो से इस तरह के समारोह का आयोजन करता रहा है जिससे छात्रों का पढाई के साथ साथ एक वास्तविकता से परिचय हो सके और आगे भविष्य में इस तरह के समारोह होने का आश्वासन भी दिया। तथा आये हुए मुख्य अतिथियों का आभार भी व्यक्त किया।


कार्यक्रम के अन्त में संस्थान के डॉरेक्टर डॉ सुभाष चन्द शर्मा जी आगुन्तकों को धन्यवाद दिया तथा और संस्थान में ऐसे कार्यक्रम होते रहेगें के लिये कहा। कार्यक्रम के सफल संचालन और आयोजक प्रो. प्रिया गोस्वामी, प्रो. मुक्ति दुहान, प्रो. बिन्दु, प्रो. गौरी चौधरी, प्रो. राहुल शर्मा, प्रो. आरती शर्मा, प्रो. मिनी प्रो. आयशा आदि का कार्यक्रम में योगदान सराहनीय रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments