Sunday, December 3, 2023
Homeन्यूज़न्यूज़समस्याओं का त्वरित समाधान हो तो ब्रजभूमि में आठ हजार करोड़ का...

समस्याओं का त्वरित समाधान हो तो ब्रजभूमि में आठ हजार करोड़ का निवेश संभव

  • पर्यटन के क्षेत्र में ब्रजभूमि में अपार संभावनाएं
  • एसोचैम यूरोप के संस्थापक अध्यक्ष डॉ.(सीए) विकास चतुर्वेदी को ब्रज प्रेस क्लब पर किया सम्मानित

मथुरा। शासन प्रशासन स्तर पर निवेशकों की समस्याओं का त्वरित समाधान हो तो ब्रजभूमि में आठ हजार करोड़ का निवेश संभव है। ब्रज भूमि बहुत बड़ा धार्मिक स्थल है। इसके साथ-साथ इसमें तीन-चार आकर्षण के केन्द्र बनाने होंगे, जो पर्यटकों को यहां आने के लिए लुभाएं, यहां आने के लिए मजबूर करें। पर्यटन के क्षेत्र में ब्रजभूमि में अपार संभावनाएं हैं। उक्त विचार यूरोपिय यूपी एनआरआई एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष, इंडो डच फाइनेंशियल कॉरीडोर के फाउंडर चेयरमैन, आईसीएआई नीदरलैंड के संस्थापक अध्यक्ष, एसोचैम यूरोप के संस्थापक अध्यक्ष व यूरोप इंडिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स के निदेशक डॉ.(सीए) विकास चतुर्वेदी ने व्यक्त किये।

ब्रजभूमि में पले-बड़े और दुनियां में भारत की धाक जमा रहे, मथुरा के वरिष्ठ समाजसेवी सुभाष चतुर्वेदी एडवोकेट के पुत्र डॉ. (सीए) विकास चतुर्वेदी का शनिवार को ब्रज प्रेस क्लब पर आगमन हुआ, जहां एनयूजेआई के राष्ट्रीय सचिव व ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ.कमलकान्त उपमन्यु एडवोकेट ने पटका उढ़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि उनके द्वारा यूरोपिय निवेदशकों में भारत को शोकेस किया है। भारत में कौन से ऐसे क्षेत्र हैं, जहां पर विदेशी कंपनियां निवेश कर सकती हैं, उनको भारत में निवेश के लिए कैसे प्रोत्साहित किया जाए। इस क्षेत्र में वह पिछले 20 वर्ष से कार्य कर रहे हैं। अभी तक आठ-दस प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से विदेशी प्रतिनिधिमंडल के साथ वहां निवेश के लिए मुलाकात कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि मेरी शिक्षा व जन्मभूमि ब्रजभूमि रही है, इसलिए मेरा लगाव यहां से है। मेरी कोशिश है ज्यादा से ज्यादा विदेशी निवेशक उत्तर प्रदेश और ब्रजभूमि में अपना निवेश करें तो यहां का उद्धार हो सकता है। उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन स्तर पर यदि विदेशी निवेशकों की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान हो जाए तो ब्रजभूमि में लगभग आठ हजार करोड़ का निवेश संभव है। उन्होंने कहा कि यूपी अनलिमिटेड प्रोटेंशियल स्टेट है। यूपी में निवेश की उतनी अपार संभावनाएं हैं, जितनी विश्व के बड़े पांच देशों में हैं। हमारी कोशिश है कि हम यूपी को विदेशी निवेशकों के सामने प्रेषित करें और जो यूपी में अपार संभावनाएं हंै उनको प्रस्तुत करने की है। आज उत्तर प्रदेश में निवेश की एक मुहिम चलाई गई है, एक बीज वो दिया गया है, जिसका फल 2-4 साल बाद देखने को मिलेगा, जिसका यूपी की जनसंख्या को लाभ मिलेगा।


डॉ.(सीए) विकास चतुर्वेदी ने निवेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर चुके हैं तथा उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई, निवेश प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी व उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय द्वारा उत्तर प्रदेश को विदेशी निवेशकों के सामने प्रस्तुतकरने के लिए किए गए रोड़ शो में भी श्री चतुर्वेदी ने अहम भूमिका निभाई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments