Friday, May 10, 2024
Homeशिक्षा जगतक्रिसमस कार्निवाल में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने मचाया धमाल

क्रिसमस कार्निवाल में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने मचाया धमाल

  • वर्ष के सबसे बड़े फन फेयर का बच्चों के साथ अभिभावकों ने भी उठाया लुत्फ

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को वर्ष के सबसे बड़े फन फेयर क्रिसमस कार्निवाल का भव्य आयोजन किया गया जिसका छात्र-छात्राओं ही नहीं अभिभावकों ने भी जमकर लुत्फ उठाया। क्रिसमस कार्निवाल में छात्र-छात्राओं ने जहां अपने कौशल का जलवा बिखेरा वहीं माता-पिता के साथ मिलकर विभिन्न वस्तुओं से सज्जित स्टॉल्स लगाए जिनकी हर किसी ने प्रशंसा की। के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के डीन और प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी ने केक काटकर नन्हें-मुन्ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
विद्यार्थियों के सर्वांगीण बौद्धिक विकास में शिक्षा व खेलकूद के साथ ही अन्य आयोजनों का भी विशेष महत्व है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शनिवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में क्रिसमस कार्निवाल फेयर का आयोजन किया गया। कार्निवाल में छात्र-छात्राओं के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें उन्होंने जमकर मस्ती की। कार्निवाल फेयर में छात्र-छात्राओं की खुशी देखते ही बनी। दरअसल, बच्चे भगवान का रूप होते हैं और छोटी-छोटी चीजों से ही उन्हें अपार खुशी मिल जाती है। कार्निवाल फेयर में बच्चों ने ड्राइंग, म्यूजिकल चेयर तथा अन्य प्रतियोगिताओं में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
सबसे बड़े फन फेयर क्रिसमस कार्निवाल में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता की। समारोह को मनोरंजक बनाने के लिए छात्र-छात्राओं ने अपने माता-पिता के साथ मिलकर विभिन्न प्रकार की स्टाल्स लगाईं। मनोरंजक खेल, नेल आर्ट, निशानेबाजी, विभिन्न प्रकार के फूड आइटम्स की स्टॉल्स ने जहां मेले में आने वाले लोगों को आकर्षित किया वहीं विभिन्न प्रकार के झूलों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने भी लोगों का मन मोह लिया। कार्निवाल में लगे विभिन्न स्टॉलों से लोगों ने जमकर खरीददारी भी की।
फन फेयर क्रिसमस कार्निवाल में छात्र-छात्राओं द्वारा बनाई गई आर्ट एण्ड क्राफ्ट की वस्तुओं तथा पेंटिंग्स के लिए कला प्रदर्शनी का आयोजन भी किया गया। कार्निवाल में विद्यार्थियों ने झूलों का आनन्द लिया तो सेल्फी पॉइन्ट पर तस्वीरें अपने-अपने मोबाइलों में कैद कीं। इस अवसर पर म्यूजिक ऑन डिमाण्ड पर छात्र-छात्राओं की मनमोहक नृत्य प्रस्तुतियों को अभिभावकों ने खूब सराहा। सेंटा क्लाज का रूप धारण किए विद्यार्थियों ने मेले में आने वाले आगंतुकों का जहां आत्मीय अभिवादन किया वहीं उन्हें अपनी हस्त निर्मित खूबसूरत वस्तुएं भी दिखाईं। विद्यार्थियों ने ईसा मसीह के जीवन की कुछ झलकियां नाटक के रूप में प्रस्तुत कीं तो जिंगल बेल जिंगल बेल गाकर सबका मन मोह लिया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने क्रिसमस कार्निवाल के भव्य आयोजन के लिए छात्र-छात्राओं की मेहनत को सराहते हुए कहा कि शिक्षा के साथ-साथ इस तरह के मनोरंजक आयोजन भी समय-समय पर आयोजित किया जाना बहुत जरूरी है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि हर तीज-त्योहार सद्भाव का संदेश देते हैं लिहाजा हमें मिल-जुलकर ऐसे आयोजन करने चाहिए।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस फन फेयर के माध्यम से उन्होंने शिक्षकों ही नहीं अपने माता-पिता का दिल भी जीता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र-छात्राओं के कौशल को नया मंच प्रदान करता है। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने कहा कि क्रिसमस कार्निवाल फेयर को सफल बनाने में आरआईएस परिवार के साथ-साथ विद्यार्थियों की मेहनत तथा अभिभावकों के प्रोत्साहन का विशेष योगदान रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments