Sunday, June 16, 2024
Homeशिक्षा जगतआंध्र प्रदेश में जीएलए के छात्रों ने लहराया परचम

आंध्र प्रदेश में जीएलए के छात्रों ने लहराया परचम

  • आंध्र प्रदेष के विशाखापटनम में जीएलए के छात्र खिलाड़ियों ने दिखाया अपने हाथों का कमाल


मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के 12 से अधिक छात्रों ने आंध्र प्रदेष के विशाखापटनम स्थित गीतम यूनिवर्सिटी में आयोजित हुए आॅल इंडिया यूनिवर्सिटी टारगेट बाॅल टूर्नामेंट मंे बारी-बारी से बाॅल को टारगेट किया। छात्रों के इस हुनर की निर्णायक टीम सहित अन्य प्रदेषों से आये छात्र खिलाड़ियों ने सराहना की।

विशाखापटनम आयोजित हुए ऑल इंडिया टारगेट बॉल टूर्नामेंट में पूरे देश भर से 29 टीमों ने प्रतिभाग किया, जिसमें विश्वविद्यालय की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए छात्र अमन, दिव्यांश शर्मा, विकास, अनंत कुमार, रितिक गुप्ता, पोलामुरी भार्गव, देवांश फौजदार, कृष सिंह, अविरल सिंह, ऋषभ सिंह, फाल्गुन पटेल, रवि पंजल आदि खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान जीएलए के छात्रों ने अपने हाथों कलाईयों बेहतर तरीके इस्तमाल करते हुए तमिलनाडु फिजिकल एजुकेशन स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को 17-4 से, गुजरात विद्यापीठ को 15-11 से, आईआईपी आंध्र प्रदेष को 15-00 से तथा गलगोटिया यूनिवर्सिटी के मैदान में न पहुंचने पर जीएलए की टीम को वाई श्रेणी मिला और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

सेमीफाइनल मुकाबला जीएलए और गीतम यूनिवर्सिटी से मध्य खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक और देखने लायक था। दोनों ही यूनिवर्सिटी की टीमें आपस में अपने हाथों की कलाईयों से बाॅल को टारगेट कर रहीं थीं। दोनों ही टीमों की अच्छी भूमिका को देखते हुए निर्णायक टीम ने खिलाड़ियों की सराहना की। टूर्नामेंट के दौरान छात्र खिलाड़ियों को निर्णायक टीम ने आवार्ड और सर्टिफिकेट से सम्मानित किया।

आंध्र प्रदेष में विष्वविद्यालय का परचम लहराकर छात्र कुलपति प्रो. फाल्गुनी गुप्ता, सीएफओ विवेक अग्रवाल, कुलसचिव अषोक कुमार सिंह एवं स्पोर्टस पदाधिकारियों से मुलाकात की। चीफ फाइनेंस आॅफीसर विवेक अग्रवाल ने सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जीएलए में खिलाड़ियों के लिए बेहतर संसाधन उपलब्ध हैं। बस जरूरत है तो इनके माध्यम से आगे बढ़ने की। टारगेट बाॅल में जिस प्रकार खिलाड़ियों ने अपने हाथों की कलाईयों से बाॅल को टारगेट पर रखा और दूसरे प्रदेष में ब्रज क्षेत्र सहित विष्वविद्यालय का गौरव बढ़ाया वह काबिलेतारीफ है।

खेलकूद प्रतियोगिता में मिले 7 पदक
मथुरा। जीएलए विष्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बीते दिनों जीएल बजाज में आयोजित हुई टोनव खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया, जिसमें 3 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य सहित कुल 7 पदक प्राप्त किए। एथलेटिक्स प्रतियोगिता में बालक वर्ग के 200 मीटर स्पर्धा में दीपक ने स्वर्ण पदक एवं योगेंद्र ने रजत पदक प्राप्त किया। 400 मीटर में देवेश ने रजत एवं सक्षम ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका वर्ग में सोनिया उपाध्याय ने 200 और 400 दोनों स्पर्धा में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। 100 मीटर में दीपक ने कांस्य पदक जीता। कबड्डी प्रतियोगिता में राजीव पाराशर, सौरभ, विपिन, कुणाल, आलोक, मनीष, किरण, दीपक, नरेश, विकास आदि विश्वविद्यालय की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। टेबल टेनिस स्पर्धा में बालक वर्ग में कुणाल द्वितीय एवं बालिका वर्ग में अंजलि प्रथम तथा हिमानी द्वितीय पर रही। चैस प्रतियोगिता में पार्थ ने द्वितीय एवं धु्रव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर खेल विभाग के कोच जतिंदर पाल सिंह, अमित कुमार सिंह, अमित शर्मा, ब्रिज बिहारी सिंह, भूपेंद्र कुमार मिश्रा, आकाश कुमार, आशीष कुमार, हरियोम शुक्ला, रितु जाट, राहुल उपाध्याय, सोनिका, श्याम नारायण, सौरव गुप्ता आदि ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments